विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Narendra Modi ने लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'अच्छे काम जारी रहेंगे'

नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. वहीं लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. 

Read Time: 2 mins
PM Narendra Modi ने लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'अच्छे काम जारी रहेंगे'

Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे लगभग साफ हो गए हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजों में NDA को पूर्ण बहुमत मिल चुका है. जबकि INDIA गठबंधन अभी भी बहुमत से काफी दूर दिख रही है. हालांकि, बीजेपी के लिए यह रिजल्ट उनके दावों के उलट है. लेकिन फिर भी नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. वहीं लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. 

नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट के जरिए अपने बात कही है. उन्होंने एनडीए की सरकार को तीसरी बार मौका देने को लेकर जनता को धन्यवाद कहा है.

पीएम मोदी ने लिखा, जनता ने लगातार तीसरी बार एनडीए पर भरोसा जताया है! यह भारत के इतिहास में एक ऐतिहासिक उपलब्धि है. मैं इस स्नेह के लिए जनता जनार्दन को नमन करता हूं और उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि हम जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पिछले दशक में किए गए अच्छे कार्यों को जारी रखेंगे. मैं अपने सभी कार्यकर्ताओं को उनकी कड़ी मेहनत के लिए भी सलाम करता हूं. शब्द कभी भी उनके असाधारण प्रयासों के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे.

आपको बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और वह तीसरी बार वाराणसी से सांसद होंगे. नरेंद्र मोदी ने वाराणसी सीट पर करीब 152513 वोटों से जीत हासिल की है. वहीं उन्हें करीब 612970 वोट प्राप्त हुए हैं. पीएम मोदी ने वाराणसी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को हराया है, जिन्हें करीब 460457 वोट मिले हैं.

लोकसभा चुनाव रिजल्ट

लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 में एनडीए को करीब 290-91 सीटें हासिल हो रही है. जबकि इंडिया गठबंधन को 233-34 सीट मिलने जा रही है. बीजेपी को इस बार करीब 63 सीटों का नुकसान हुआ है. वहीं बीजेपी अकेले दम पर सरकार बनाने में सफल नहीं हो सकती है. ऐसे में बीजेपी को अपने गठबंधन पार्टियों का सहयोग अब जरूरी है. इसमें जेडीयू और टीडीपी पार्टी अहम है जिन्हें 15 और 16 सीटें मिली हैं.

यह भी पढ़ेंः नतीजों पर कांग्रेस की पीसी, सरकार बनाने पर सस्पेंस कायम, बतायी क्या होगी अगली रणनीति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नतीजों पर कांग्रेस की पीसी, सरकार बनाने पर सस्पेंस कायम, बतायी क्या होगी अगली रणनीति
PM Narendra Modi ने लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'अच्छे काम जारी रहेंगे'
Rajasthan Lok Sabha Election Result 2024 25 seats BJP Congress wining candidate list
Next Article
Rajasthan Lok Sabha Election Result: राजस्थान की 25 सीटों पर कौन कहां से जीता, देखें पूरी लिस्ट
Close
;