विज्ञापन
Story ProgressBack

राम मंदिर और PM मोदी की तारीफ करना पड़ा महंगा, क्या अब बीजेपी में होंगे शामिल आचार्य प्रमोद कृष्णम?

Acharya Pramod Krishnam Expel: आचार्य लंबे समय से पार्टी कांग्रेस पर हमलावर थे. वह पार्टी के नेताओं को निशाने पर ले रहे थे. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस में कुछ बड़े नेता ऐसे हैं, जिन्हें हिंदू शब्द से ही नफरत है. कुछ कांग्रेसी ऐसे नेता हैं, जिन्हें राम मंदिर से ही नहीं, बल्कि भगवान राम से भी नफरत है.

Read Time: 3 min
राम मंदिर और PM मोदी की तारीफ करना पड़ा महंगा, क्या अब बीजेपी में होंगे शामिल आचार्य प्रमोद कृष्णम?
आचार्य प्रमोद कृष्णम (फाइल फोटो)

 Acharya Pramod Krishnam May Join BJP?:  कांग्रेस नेता और धर्मगुरू आचार्य प्रमोद कृष्णनन को कांग्रेस ने अनुशासनहीनता का हवाला देते हुए शनिवार को आचार्य प्रमोद कृष्‍ण 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. माना जा रहा है कि पिछले दिनों राम मंदिर प्राण प्रतिष्टा समारोह में शामिल होने के पार्टी के इंकार करने की आलोचना करने और प्रधानमंत्री मोदी से उनकी मुलाकात की वजह से पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया है. 

आचार्य प्रमोद कृष्णन ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्टा समारोह में पार्टी के शामिल होने के इंकार करने की आलोचना की थी और प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि पीएम से मिलने के बाद एहसास हुआ कि उन पर दैवीय कृपा है.
कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णन को 6 साल के लिए निष्कासन का पत्र जारी किया

कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णन को 6 साल के लिए निष्कासन का पत्र जारी किया

पार्टी ने बाकायदा एक पत्र जारी कर आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित किया है. पत्र के मुताबिक उन पर यह कार्यवाही अनुशासनहीनता को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है. उन्होंने हाल ही में पीएम मोदी से मुलाकात की थी और उनकी जमकर तारीफ की थी. साथ ही अन्य कैबिनेट मंत्रियों से भी मुलाकात की थी.

Latest and Breaking News on NDTV


पत्र में लिखा है, अनुशासनहीनता की शिकायतों और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाज़ी को ध्यान में रखते हुए माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने श्री प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

दरअसल, आचार्य लंबे समय से पार्टी कांग्रेस पर हमलावर थे. वह पार्टी के नेताओं को निशाने पर ले रहे थे. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस में कुछ बड़े नेता ऐसे हैं, जिन्हें हिंदू शब्द से ही नफरत है. कुछ कांग्रेसी ऐसे नेता हैं, जिन्हें राम मंदिर से ही नहीं, बल्कि भगवान राम से भी नफरत है.

गौरतलब है आचार्य प्रमोद कृष्णम लंबे समय से पार्टी में रहकर पार्टी की बुराई करते आ रहे थे. इससे कई कांग्रेसी नेता असंतुष्ट नजर आ रहे थे और पार्टी संगठन में कई बार उनके खिलाफ कार्यवाही करने की मांग भी उठी थी. अंततः पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया. माना जा रहा है कि जल्द आचार्य बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-Congress Rejects Ram Mandir Invitation: यह आत्मघाती फैसला, आज दिल टूट गया... राम मंदिर का न्योता ठुकराने पर कांग्रेस के नेताओं ने भी उठाए सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close