विज्ञापन
This Article is From Jan 26, 2024

Weather Update: दिल्ली में घने कोहरे के बीच होगी गणतंत्र दिवस की परेड, IMD ने जारी की हाई क्लाउड की चेतावनी

Delhi Weather Today: दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड देखने के लिए भारी संख्या में लोग मौजूद हैं. ऐसे में खराब मौसम और कोहरे ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं.

Weather Update: दिल्ली में घने कोहरे के बीच होगी गणतंत्र दिवस की परेड, IMD ने जारी की हाई क्लाउड की चेतावनी
फाइल फोटो

Weather on Republic Day: भारत आज अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. हर साल की तरह इस साल भी मुख्य कार्यक्रम देश की राजधानी दिल्ली में कर्तव्य पथ पर आयोजित होगा, जिसमें देशभर के विभिन्न राज्यों की झाकियों में भारत की आन-बान-शान दिखेगी. इस दौरान सेना भी अपना पराक्रम दिखाएगी. इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. लेकिन इस बार गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है.

मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी करते हुए कड़ाके की ठंड के साथ हल्के से घना कोहरे होने की आशंका जताई थी. अलर्ट के अनुसार, शुक्रवार सुबह से ही दिल्ली में आज हाई क्लाउड यानी की ऊंचाई पर बादल छाए रहने की स्थिति बनी रहेगी. बता दें इस परेड की शुरुआत विजय चौक से होगी जो लाल किले पर जाकर समाप्त होगी. इस दिन का लोगों को बेसब्री से इंतेजार रहता है और इसे देखने के लिए देशभर से लोग आते हैं. ऐसे में मौसम खराब होने के चलते लोगों को परेशानियों का समाना करना पड़ सकता है.

ठंड के बीच लोगों का उत्साह

इस कड़ाके की ठंड के बीच लोगों का उत्साह इतना है कि सभी टिकट फुल हो चुके हैं और लोग मौके पर समय से पहले ही पहुंच चुके हैं. मौसम विभाग के अनुसार लालकिला पर न्यूनतम तापमान 06 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं इंडिया गेट पर न्यूनतम 08 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हांलाकि समारोह सुबह साढ़े 10 बजे शुरू होगा तबतक कोहरे के कम होने की उम्मीद है. 

यातायात व्यवस्था पर पड़ा असर

दिल्ली आने वाले लोगों के लिए यह मौसम काफी कठिनाइयों भरा है, क्योंकि इस मौसम में विजिबिलिटी काफी कम होने के चलते यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. इस मौसम में 1 दर्जन से अधिक विमान रद्द कर दी गई हैं. साथ ही कई ट्रेनें भी प्रभावित हुईं हैं.

ये भी पढ़ें- देश आज मना रहा है 75वां गणतंत्र दिवस, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक उत्साह का माहौल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jammu Kashmir Election 2024: जम्मू-कश्मीर में पायलट ने बीजेपी पर किया वार, बोले-बीजेपी डराती है
Weather Update: दिल्ली में घने कोहरे के बीच होगी गणतंत्र दिवस की परेड, IMD ने जारी की हाई क्लाउड की चेतावनी
Lok Sabha Elections Result 2024 Who won the Rajasthan lok sabha seat where PM Modi had given the 'Mangalsutra' statement
Next Article
Lok Sabha Elections Result 2024: राजस्थान की जिस सीट पर PM मोदी ने दिया था 'मंगलसूत्र' वाला बयान, वहां कौन जीता?
Close