विज्ञापन
This Article is From Dec 24, 2023

WFI पर खेल मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, नया कुश्ती संघ रद्द, नए अध्यक्ष संजय सिंह हुए निलंबित

भारतीय कुश्ती संघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह पूर्व अध्यक्ष बृजभषण सिंह के करीबी मानें जाते हैं. महिला पहलवान साक्षी मलिक और ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया ने विरोध में संन्यास लेने और मेडल वापसी की घोषणा करने के बाद मामला तूल पकड़ने के बाद मंत्रायल ने उक्त फैसला लिया है.

WFI पर खेल मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, नया कुश्ती संघ रद्द, नए अध्यक्ष संजय सिंह हुए निलंबित
फाइल फोटो

Wrestling Federation of India: भारतीय खेल मंत्रालय ने रेसलिंग फेटरेशन ऑफ इंडिया (WFI) पर कड़ा एक्शन लेते हुए नए संघ को रद्द कर दिया है. साथ ही हाल ही में चुने गए भारतीय कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह को भी पद से निलंबित कर दिया है. 

गौरतलब है भारतीय कुश्ती संघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह पूर्व अध्यक्ष बृजभषण सिंह के करीबी मानें जाते हैं. महिला पहलवान साक्षी मलिक और ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया ने विरोध में संन्यास लेने और मेडल वापसी की घोषणा करने के बाद मामला तूल पकड़ने के बाद मंत्रायल ने उक्त फैसला लिया है.

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष चुने जाने के बाद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित नंदिनी नगर में अंडर-15 और अंडर-20 नेशनल्स के आयोजन की घोषणा की थी, उससे पहले ही खेल मंत्रालय द्वारा उन्हें निलंबित कर दिया गया.

दरअसल, संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव के बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ था. विरोध के बीच मीडिया के सामने आईं महिला पहलवान साक्षी मलिक भावुक हो गई और उन्होंने कुश्ती से संन्यास लेने की भी घोषणा कर दी थी. उसके बाद बजरंग पुनिया ने भी अपना मेडेल वापस कर दिया. जिसके बाद पूरे देश में यह मामला ट्रेंड करने लगा.

ये भी पढ़ें- दिव्यकृति सिंह ने फिर बढ़ाया राजस्थान का मान, सबसे कम उम्र में Arjuna Award से सम्मानित होने वाली बनीं घुड़सवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Hartalika Teej 2024: सौभाग्य प्राप्ति के लिए सुहागिन महिलाएं आज इन शुभ संयोगों में रखें हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि
WFI पर खेल मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, नया कुश्ती संघ रद्द, नए अध्यक्ष संजय सिंह हुए निलंबित
PM Modi NDTV Interview: PM Modi Attacks on INDI alliance, Said- their leaders are busy in setting children instead of country
Next Article
'INDI गठबंधन में सब अपनी डफली बजा रहे हैं, उनके नेता देश के बदले बच्चों को सेट करने में जुटे हैं' NDTV से बोले PM मोदी
Close