विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

"जो कहा वो कर दिखाया, बजट ऐसा जो गरीबों के काम आए.." : CM अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत लगातार समाज कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रहे हैं. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा, 'जो कहा, वो कर दिखाया. बजट ऐसा जो गरीबों के काम आ सके.'

Read Time: 3 min
जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मंगलवार को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमने जो बोला वो करके दिखाया. सीएम गहलोत ने अपनी सरकार की महत्वाकांक्षी अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना की भी शुरुआत की.

राजस्थान में चुनावी साल में सरकार लगातार अपनी नई समाज कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है. साथ ही सरकार की ओर से लाभार्थी उत्सव का भी आयोजन किया जा रहा है. प्रदेश की कांग्रेस सरकार सभी जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए संवाद कर रही है.

सरकार की योजनाएं कोई रेवड़ियां नहीं हैं और हमारी सरकार ने शानदार वित्तीय प्रबंधन से इन योजनाओं का क्रियान्वयन किया है- अशोक गहलोत

जो कहा वो कर दिखाया- गहलोत
जयपुर के बिड़ला सभागार में अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के लाभार्थियों को एक किलो चीनी, 100 ग्राम धनिया, 100 ग्राम मिर्च पाउडर, 1 लीटर रिफाइंड सोयाबीन तेल, 1 किलो नमक और 50 ग्राम हल्दी पाउडर इस पैकेट में दिया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने भाषण में कहा कि "जो कहा है वो करके दिखाया".

ia4v338o

बजट ऐसा जो गरीबों के काम आए- सीएम
इस कार्यक्रम का आयोजन बिड़ला सभागार में किया गया. अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का गीत बाड़मेर के मागनियार सिंगर के द्वारा प्रस्तुत किया गया. इस कार्यक्रम में प्रताप सिंह खाचरियावास, रफीक खान, अमीन कागजी, महेश जोशी और उदय लाल आंजना इस कार्यक्रम में मौजूद रहें. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम कैसा भी बजट ले आएं, लेकिन जब आम आदमी तक राहत नहीं पहुंचे, उसका फायदा नहीं होता. यही कारण है कि प्रदेश की 25000 राशन की दुकानों पर ब्रांडिंग की जा रही है. 

यह योजना मुख्‍यमंत्री गहलोत के 19000 करोड़ रुपये के 'महंगाई राहत पैकेज' का एक हिस्सा है जिसकी घोषणा उन्‍होंने जनता को महंगाई के बोझ से राहत दिलाने के लिए की थी.

4रु. की जगह 10रु. मिलेंगे कमीशन
मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्नपूर्णा पैकेट बांटने पर अब हर राशन डीलर को हर पैकेट पर 4 रुपए की जगह 10 रुपए मिलेंगे. तो वहीं उन्होंने प्रतिमाह होने वाली पोस मशीन की कटौती को भी बंद करने का ऐलान करते हुए, उन्होंने कहा कि राशन डीलर को कई जगह यह परेशानी होती है कि जहां कम राशन कार्ड हैं, वहां कम कमीशन मिलता है. ऐसे में अब कमीशन टेलीस्कोपिक रेट पर दिया जाएगा.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close