विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

जयपुर : ट्रेन में हुई फायरिंग में सवाई माधोपुर के आरपीएफ के ASI की मौत, गांव में छाया मातम

राजस्थान के जयपुर से चलकर मुंबई जा रही ट्रेन में अचानक हुई गोलीबारी से 4 यात्रियों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक आरपीएफ का ASI और 3 अन्य यात्री हैं.

Read Time: 4 min
जयपुर : ट्रेन में हुई फायरिंग में सवाई माधोपुर के आरपीएफ के ASI की मौत, गांव में छाया मातम
एएसआई टीका राम राजस्थान के सवाई माधोपुर के रहने वाले थे

जयपुर: राजस्थान के जयपुर से चलकर मुंबई जा रही ट्रेन में अचानक हुई गोलीबारी से 4 यात्रियों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक आरपीएफ का ASI और 3 अन्य यात्री हैं. यह फायरिंग उस समय हुई जब ट्रेन गुजरात के वापी से बोरीवली मीरा रोड स्टेशन के बीच चल रही थी. बताया जा रहा है कि आरपीएफ के कॉन्स्टेबल चेतन ने ही सबको गोली मारी है. घटना के बाद GRP मुंबई के जवानों ने आरोपी को हिरासत में ले लिया.

ये भी पढ़ें- धौलपुर : अंधविश्वास में गई दो मासूमों की जान, अस्पताल ले जाने की जगह झाड़-फूंक में लगे रहे परिजन

पश्चिमी रेलवे ने बताया है कि एक आरपीएफ जवान ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर फायरिंग की है. जैसे ही ट्रेन पालघर स्टेशन से निकली आरपीएफ जवान ने गोली चलाना शुरू कर दिया. जवान ने आरपीएफ के एक एएसआई और तीन यात्रियों पर गोली चलाई. इसके बाद वह दहिसर स्टेशन पर ट्रेन से कूद कर भाग गया.

3mn3mq4g

पुलिस के बयान के मुताबिक, 31 जुलाई को सुबह 5.23 बजे सूचना मिली कि ट्रेन संख्या 12956 जयपुर एक्सप्रेस में बी 5 में गोली चली है. पता चला कि एस्कॉर्ट ड्यूटी में सीटी चेतन ने एस्कॉर्ट प्रभारी एएसआई टीका राम पर गोली चलाई है. ट्रेन बोरिवली रेलवे स्टेशन पहुंच गई है. एएसआई  के अलावा 3 यात्रियों की भी मौत होने की सूचना है. आरोपी को पकड़कर डीसीपी नॉर्थ जीआरपी को सूचना दे दी गई है.

पुलिस यात्रियों से कर रही है पूछताछ
पुलिस घटना के संबंध में यात्रियों से पूछताछ कर रही है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आरोपी ने गोली क्यों चलाई और उसकी मंशा क्या थी. फिलहाल पुलिस यात्रियों के बयान दर्ज कर मामले की तह तक जाने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें- जम्मू क्राइम ब्रांच जालसाजी के आरोप में जिसे 10 साल से ढूंढ रही थी वो सिरोही में मिला

घटना से श्यामपुरा गांव में बेहद गमगीन माहौल हो गया है. समूचे गांव वाले इस घटना से पूरी तरह स्तब्ध हैं. हालांकि मृतक एएसआई की पत्नी को ग्रामीणों और अन्य परिजनों ने अभी तक घटना की जानकारी नहीं दी है. उनका मानना है कि फिलहाल घटना की जानकारी देने से वे खुद को संभाल नहीं पाएंगी. एएसआई टीका राम राजस्थान के सवाई माधोपुर के रहने वाले थे और 2025 में रिटायर होने वाले थे.

मृतक एएसआई टीकाराम मीणा का एक पुत्र और एक पुत्री है. 25 वर्षिय बेटी पूजा मीणा का विवाह हो चुका है. वहीं, बेटा 35 वर्षिय राजेन्द्र मीणा भी शादीशुदा है और बेरोजगार बताया जा रहा है. मृतक का बेटा राजेन्द्र गोवा घूमने गया हुआ है. ग्रामीणों ने बेटे को फिलहाल घटना की जानकारी दे दी है. बहरहाल मृतक के घर के आस-पास सन्नाटा छाया हुआ है और गांव में मातम का माहौल है. बताया जा रहा है कि मृतक की पत्नी बरफी और मां गोली देवी को घटना की जानकारी नहीं दी गई है. मृतक एएसआई टीकाराम मीणा किसान परिवार से है. उसके पास करीब पांच बीघा खेती है. ग्रामीण फिलहाल शव आने का इंतजार कर रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close