विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 22, 2023

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने उठाया सवाल - राजेंद्र गुढ़ा और नेता प्रतिपक्ष की साठगांठ तो नहीं?

क्या राजेंद्र गुढ़ा कांग्रेस से निष्कासित होंगे? सवाल पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा ने कहा- जल्द ही मैसेज आ जाएगा

Read Time: 5 min
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने उठाया सवाल - राजेंद्र गुढ़ा और नेता प्रतिपक्ष की साठगांठ तो नहीं?
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा (फाइल फोटो).
जयपुर:

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा ने आज कहा कि, मणिपुर में पिछले डेढ़ दो महीनों में लोगों पर बहुत अत्याचार हुए हैं. मणिपुर की महिलाओं की जो फोटो आई हैं, पूरे देश का सर शर्म से झुक गया है. राहुल गांधी को जाने नहीं दिया, उनकी गाड़ी को रोका गया. सीएम ने कहा कि ऐसे तो 100 केस हो जाते हैं. यह बहुत शर्मनाक बात है. उन्होंने कहा कि पीएम ने मणिपुर की घटना को राजस्थान से जोड़ा, यह शर्म की बात है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही.

मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को लेकर रंधावा ने कहा कि कल मणिपुर को लेकर हमारे विधायक बोल रहे थे, तब हमारे एक मंत्री ने कहा कि मणिपुर को छोड़िए राजस्थान की बात कीजिए. उनकी ऐसी भाषा थी जैसी प्रतिपक्ष के नेता बात करते हैं. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मंत्री परिषद का सदस्य खड़ा होकर स्टेटमेंट देता है, तो यह पूरी सरकार का स्टेटमेंट है. तो वे हमारी सरकार की भावना के साथ नहीं हैं. पहले भी दो-चार बार ऐसी बातें हो चुकी थीं. मैंने राजेंद्र सिंह गुढ़ा को हिदायत दी थी. उन्होंने कहा था कि आइंदा ऐसा नहीं होगा, लेकिन फिर भी यह घटना हुई. मुझे नहीं लगता उनके दिमाग से बीएसपी निकली है. उनसे पहले और बाद में नेता प्रतिपक्ष ने अपना रिएक्शन दिया. दोनों की साठगांठ तो नहीं है, उसकी हम जांच करेंगे.

दिव्या मदेरणा के मुद्दे पर रंधावा ने कहा कि नौजवान लीडर बहुत सेंसिटिव होते हैं. उन्होंने अपने एरिया की बात की, वह उनके सेंटीमेंट थे, लेकिन उन्होंने कभी पार्टी के खिलाफ बात नहीं की. मदेरणा का परिवार कांग्रेसी परिवार है. उन्होंने कभी कांग्रेस पार्टी के खिलाफ ऐसी बात नहीं है. उनको हर्ट हुआ है.

रंधावा ने कहा कि, जब से मैं आया हूं, अध्यक्ष जी ने, मैंने और पूरी कांग्रेस ने मिलकर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष बनाए, उसके बाद जिलाध्यक्ष भी बना दिए, प्रदेश की कार्यकारिणी भी बना दी. 

क्या गुढ़ा कांग्रेस से निष्कासित होंगे?  इस सवाल पर रंधावा ने कहा- जल्द ही आपके पास मैसेज आ जाएगा. अगर पॉलिटिक्स में चलना है तो सुधारना चाहिए. वे सरकार के खिलाफ सदन में बयान देते हैं. पहले भी दो-चार बार वे ऐसी बात कह चुके हैं. मैंने राजेंद्र गुढ़ा को हिदायत दी थी.

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी 27 जुलाई को सीकर आ रहे हैं. तीन काले कानून लाकर 700 किसानों की हत्या का इल्जाम उनके सिर पर लगा हुआ है. वे किसान को 6000 दे रहे हैं, हम 12000 दे रहे हैं. हम दोगुनी राहत देने का काम कर रहे हैं.

डोटासरा ने कहा, हमारा इंडिया वर्सेज एनडीए अलाइंस  बना है. राहुल गांधी की संसद सदस्यता निलंबित करना, उन्हें अयोग्य घोषित करना, यह साजिश देश के लोगों की आवाज दबाने के लिए रची जा रही है. हम में और उन में बहुत फर्क है. उनकी आइडियोलॉजी और हमारी आइडियोलॉजी आजादी की लड़ाई से लेकर अब तक देश के स्वर्णिम भारत के निर्माण तक अलग है. देश निर्माण में हमारा योगदान है.

डोटासरा ने कहा कि, राजेंद्र राठौड़ बीजेपी संगठन का अतिक्रमण कर रहे हैं और बीजेपी में कोई बोल नहीं पा रहा है. बीजेपी की बात भी हमको बोलनी नहीं पड़ रही है कि संगठन को तो बख्शो. जब सदन चल रहा है तो नेता प्रतिपक्ष को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की कहां जरूरत पड़ गई? इन्होंने हाईजैक कर लिया. बीजेपी में मुख्यमंत्री पद की रेस चल रही है. नौ-दस मुख्यमंत्री बने घूम रहे हैं.

उन्होंने कहा कि, राजेन्द्र राठौड़ साजिश रचते हैं. मणिपुर की महिलाओं के अपमान की घटना देश को हिला देने वाली थी. उस मुद्दे को डायल्यूट किया गया है. राजेन्द्र राठौड़ ने हमारे किसी नेता को सुबह 8 बजे फोन करके कहा था कि आज हम बड़ा धमाका करने वाले हैं. मेरे जिम्मेदार नेता ने मुझसे ये बात कही थी. 

राजेंद्र गुढ़ा और राजेंद्र राठौड़ में कहीं सांठगांठ तो नहीं थी, क्योंकि उन्होंने बकायदा विधानसभा के अंदर धाराएं और पॉइंट निकालकर बात तपाक से कही, इससे ऐसा लगता है. हमारे प्रभारी रंधावा जी ने इसकी जांच कराने के निर्देश दिए हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close