विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 13, 2023

राजस्थान विधानसभा का आखिरी सत्र 14 जुलाई से, कई अहम बिल लाएगी गहलोत सरकार

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले विधानसभा का आखिरी सत्र 14 जुलाई से शुरू होगा. जिसमें कांग्रेस सरकार कई अहम बिल पेश करने की तैयारी में है. वहीं भारतीय जनता पार्टी भी सत्र के दौरान राज्य सरकार को घेरने की रणनीति बनाने में जुट चुकी है.

Read Time: 2 min
राजस्थान विधानसभा का आखिरी सत्र 14 जुलाई से, कई अहम बिल लाएगी गहलोत सरकार
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
जयपुर:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव इसी साल के अंत में होने हैं. इस चुनाव से पहले विधानसभा का आखिरी सत्र 14 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. वहीं कांग्रेस सरकार इस सत्र में कई बिल पेश करने की तैयारी में है. जिसके चलते बीजेपी ने आज प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक का मुख्य उद्देश्य वर्तमान कांग्रेस सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की रणनीति तैयार करना है.

राजस्थान विधानसभा का 8वां सत्र 14 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. इस आखिरी सत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का विशेष संबोधन होगा. राजस्थान विधानसभा में द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार विधानसभा में अभिभाषण देंगी. ऐसे में राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर विशेष तैयारियां की जा रही हैं.

राजस्थान विधानसभा का ये सत्र वर्तमान कांग्रेस सरकार के लिए चुनाव को देखते हुए काफी महत्वपूर्ण है. इस सत्र में सरकार सामाजिक सुरक्षा पेंशन कानून, महात्मा गांधी मिनिमम इनकम गारंटी कानून जैसे कई अहम कानून लेकर आ रही है, जो राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में गहलोत सरकार के लिए मास्टर स्ट्रोक का काम करेंगी. 

बहरहाल, विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हो रहे आखिरी सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने पेपर लीक, भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, किसान कर्ज माफी, कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की अगुवाई में भाजपा विधायक दल आक्रमक तेवर में नजर आने वाले हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close