विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 24, 2023

राजस्थान विधानसभा में 'लाल डायरी' पेश करने को लेकर जोरदार हंगामा, कार्यवाही स्थगित

विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा में महिला अत्याचार के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेरा, जिसके बाद उसी रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया.

Read Time: 3 min
राजस्थान विधानसभा में 'लाल डायरी' पेश करने को लेकर जोरदार हंगामा,  कार्यवाही स्थगित
बर्खास्त किए गए विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने कहा था कि वह कथित 'लाल डायरी' के बारे में आज विधानसभा में खुलासा करेंगे. (प्रतीकात्मक फोटो)
जयपुर:

राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष द्वारा मंत्री पद से बर्खास्त किए गए विधायक राजेंद्र गुढ़ा को सदन में एक लाल डायरी पेश करने की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद जोरदार हंगामा देखने को मिला. इस हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही सोमवार को शून्यकाल के बीच स्थगित कर दी गई.

आज शून्यकाल की कार्यवाही शुरू होते ही मंत्री पद से बर्खास्त किए गए विधायक राजेंद्र गुढ़ा लाल रंग की एक डायरी लेकर विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी के सामने पहुंच गए. उन्होंने वह अध्यक्ष को सौंपनी चाही लेकिन जोशी ने उन्हें अनुमति नहीं दी. जोशी ने गुढ़ा से उनके चैंबर में आने को कहा.

गुढ़ा व जोशी में काफी दर गर्मागर्मी होती रही. इसके बाद गुढ़ा संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल की ओर बढ़े और दोनों में कुछ बहस हुई. इस दौरान हाथापाई की स्थिति आ गई. विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के साथ की धक्का-मुक्की की.इस बीच कांग्रेस विधायक रफीक खान ने बीच-बचाव किया और सत्तापक्ष के कई मंत्री वहां पहुंचकर गुढ़ा को दूर किया.

वहीं, मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी भाजपा के विधायक भी नारेबाजी करते रहे. बीजेपी की ओर से नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी लाल डायरी का मुद्दा  उठाया. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने सदन की कार्यवाही स्थगित करने की घोषणा की. बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के बाद मार्शल के जरिए धक्का देकर सदन से बाहर निकाला गया.

इससे पहले गुढ़ा ने सुबह कहा था कि वह कथित 'लाल डायरी' के बारे में आज विधानसभा में खुलासा करेंगे. गुढ़ा ने शुक्रवार को विधानसभा में महिला अत्याचार के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेरा तो उसी रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया. गुढ़ा के पास सैनिक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), होम गार्ड एवं नागरिक सुरक्षा (स्वतंत्र प्रभार), पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास विभाग था.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close