विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 17, 2023

झालावाड में मानसून मेहरबान, जल स्तर बढ़ने के बाद बांध का गेट खोलकर पानी की निकासी शुरू

जिले में लगातार हो रही बारिश के बाद बढ़ते जल स्तर के चलते सायरन बजाकर आसपास के क्षेत्रों को अलर्ट जारी किया जा रहा है

Read Time: 2 min
झालावाड में मानसून मेहरबान, जल स्तर बढ़ने के बाद बांध का गेट खोलकर पानी की निकासी शुरू
झालावाड़ जिले में कालीसिंध बांध को डेढ मीटर गेट खोलकर 5771 क्यूसिक पानी छोड़ा जा रहा है.
झालावाड़:

झालावाड़ जिले में पिछले 1 सप्ताह से मानसून मेहरबान हो गया है. जिले भर में लगातार बारिश हो रही है. इससे जिले के नदियों तालाबों, बांध में पानी की आवक होने लगी है और लगातार जल स्तर बढ़ रहा है. इसे देखते हुए बांधों के गेट को खोलकर पानी की निकासी का काम शुरू कर दिया गया है. ताकि बारिश का पानी लोगों के घरों और सड़कों पर जमा न हो.

अकलेरा क्षेत्र के छापी बांध के 2 गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है. इसके जरिये आधा मीटर गेट खोलकर 2500 क्यूसिक पानी छोड़ा जा रहा है. जबकि कालीसिंध बांध का भी डेढ मीटर गेट खोलकर 5771 क्यूसिक पानी  छोड़ा जा रहा है.

इसके साथ ही बढ़ते जल स्तर के चलते सायरन बजाकर आसपास के क्षेत्रों को अलर्ट जारी किया जा रहा है. जैसे ही बांध के पानी की क्षमता बढ़ जाती है  वैसा ही लगातार सायरन बजने लगता है. प्रशासन द्वारा बांध के किनारे बसे गांव वालों को सायरन बजाकर अलर्ट किया जाता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close