विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 17, 2023

विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौंत, परिवार ने ससुरालवालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

प्रियंका की बहन मोनिका ने बताया कि प्रियंका ने घर वालों के खिलाफ जाकर जिद करके अपनी मर्जी से सुरेंद्र जाट के साथ शादी की थी. इसलिए वह काफी दिनों तक प्रताड़ना को सहती रही

Read Time: 4 min
विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौंत, परिवार ने ससुरालवालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप
प्रियंका की बहन मोनिका ने बताया कि प्रियंका के साथ ससुराल वालों द्वारा की गई बेरहमी से मारपीट में ही उसकी बहन की जान गई है.
झुंझुनूं:

झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ थाना इलाके के गोपालपपुरा गांव में एक विवाहिता की सोमवार को संदिग्ध हालतों में मौत हो गई. पांच दिन पहले ही विवाहिता ने अपनी मां और बहन को फोन करके बोला था कि उसे ससुराल वाले बहुत पीट रहे हैं और जान से मार देंगे . उसने कहा था कि यहां से मुझे ले जाओ. लेकिन मृतका की मां और बहन मामले को शांत करवाने आने ही वाले थे कि सोमवार सुबह सूचना मिली कि विवाहिता की ईलाज के दौरान एक अस्पताल में मौत हो गई.

प्रियंका ने घरवालों से जिद कर इंटरकास्ट लव मैरिज किया
जानकारी के मुताबिक, ढंढार निवासी प्रियंका की शादी 2015 में गोपालपुरा निवासी सुरेंद्र के साथ हुई थी. मेघवाल समाज से प्रियंका की शादी जाट समाज के सुरेंद्र के साथ इंटरकास्ट लव मैरिज थी. तब प्रियंका के घरवालों का विरोध था. लेकिन प्रियंका की जिद के आगे घरवाले झुक गए और दोनों की शादी कर दी. प्रियंका की मां सुनिता मेघवाल तथा बहन मोनिका मेघवाल ने बताया कि शादी के कुछ दिनों के बाद से ही पति सुरेंद्र, देवर रविंद्र, ससुर धर्मेंद्र और सास शकुंतला ने बात-बात पर मारपीट शुरू कर दी.

साइकिल की डिमांड को लेकर लगातार किया गया प्रताड़ित
हाल ही में ससुराल वालों ने प्रियंका से कहा कि वह अपने बेटे के लिए 12 हजार रूपए की कीमत वाली साईकिल पीहर वालों से मंगवाए. प्रियंका ने यह मांग भी अपनी मां से कर डाली. मां ने अपने घर की बकरियां बेचकर साइकिल खरीदकर लाकर देने की हां भी कर दी. लेकिन बकरियां बेचने के बाद बाजार की उधारी चुकाने में पैसे खर्च हो गए. जिसके बाद से लगातार प्रियंका को प्रताड़ित किया जा रहा था.

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा
प्रियंका की बहन मोनिका ने बताया कि प्रियंका के साथ ससुराल वालों द्वारा की गई बेरहमी से मारपीट में ही उसकी बहन की जान गई है. उन्होंने दहेज प्रताड़ना का आरोप पति समेत ससुरालवालों पर लगाया है. पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है. वहीं मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।.

प्रियंका लोक-लाज के चक्कर में चुप थी, पर आखिर बोलना पड़ा
प्रियंका की बहन मोनिका ने बताया कि प्रियंका ने घर वालों के खिलाफ जाकर जिद करके अपनी मर्जी से सुरेंद्र जाट के साथ शादी की थी. इसलिए वह काफी दिनों तक प्रताड़ना को सहती रही. यदि वह ससुरालवालों पर आरोप लगाती तो समाज बात बनाता. लेकिन जब उसको ससुराल में बिजली के झटके देकर, बेल्टों से पिटाई करके प्रताड़ित करने लगा, तो उसने कुछ दिन पहले यहां तक कहा था कि वह पीहर में आकर रोटी बनाकर सबको खिला देगी, लेकिन उसे यहां से ले जाए क्योंकि यहां उसे जान से मार देंगे. इसके बाद जब हम मिलने जाते तो मिलने नहीं दिया जाता और फोन करते तो बोलते बीमार है बाद में बात करना,

लगातार पैसों की डिमांड कर रहे थे ससुरालवाले
प्रियंका की मां सुनिता ने बताया कि उसके तीन बेटी और एक बेटा है. बेटा दिव्यांग है और पति की काफी सालों पहले मृत्यु हो गई. पति की मृत्यु पर उसे तीन लाख रुपए का क्लेम मिला था. इसके अलावा अन्य क्लेम भी मिले थे, जो राशि भी प्रियंका के ससुराल वाले ले गए. बेटी के परिवार से आए दिन कभी बाइक, कभी पैसे आदि की मांग हो रही थी. इन दिनों में दोहिते के लिए 12 हजार रूपए की साइकिल की बात थी. जिसे वह पूरी नहीं कर पाई. जिसे लेकर प्रियंका की सास शकुंतला ताने भी देती थी .
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close