विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 19, 2023

जोधपुर : ओसिया सामूहिक हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा, भतीजे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जोधपुर ग्रामीण के ओसियां क्षेत्र में हुए इस जघन्य सामूहिक हत्याकांड के बाद क्षेत्र में शोक का माहौल छाया रहा जहां हर कोई इस हत्याकांड कि घटना को लेकर मायूस था.

Read Time: 5 min
जोधपुर : ओसिया सामूहिक हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा, भतीजे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जोधपुर ग्रामीण के ओसियां क्षेत्र में बुधवार 6 माह की मासूम सहित एक ही परिवार के 4 लोगो के सामूहिक हत्याकांड के मामले में पुलिस ने 6 घण्टे के भीतर ही पूरे मामले में बड़ा खुलासा किया है. इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए जोधपुर ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि घटना की सूचना के बाद ही जिला कलेक्टर के साथ ही रेंज आईजी भी मौके पर पहुंचे थे. जहां मल्टीपल टीम का गठन करने के साथ ही हर एक अधिकारी को अलग-अलग टाइप का टास्क दिया गया था. जहां प्रारंभिक जांच में मृतक का भतीजा पप्पू राम को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ भी की जा रही है.

प्रारंभिक जांच में मृतक परिवार ओर पप्पू राम के बीच आपसी रंजिश की बात भी सामने आ रही है. यहां प्रारंभिक तौर पर दो बातें सामने आ रही है जिसमें पहला कारण जमीनी विवाद का है और दूसरा कारण आरोपी के परिवार के एक युवक की गतवर्ष गुजरात में मौत के मामले में मृतक परिवार पर उस हत्या में संलिप्तता का अंदेशा कर रहा था. एसपी ग्रामीण ने कहा कि अभी प्रारंभिक तौर जो दो बड़े कारण सामने आए हैं और इस पूरे मामले में हर एंगल से गहनता से जांच की जा रही है. हिरासत में लिए गए आरोपी पप्पूराम ने भी स्वीकार किया कि उसने इस इस सामूहिक हत्याकांड को अंजाम दिया है और बुधवार अलसुबह 4 बजे धारदार कुल्हाड़ी से इन चारों की हत्या कर उनके शवों को घर के आंगन में लाकर जला दिया.

एसपी धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि अभी प्रारंभिक तौर पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और मृतकों का पोस्टमार्टम भी मेडिकल बोर्ड के द्वारा करवाया जा रहा है, जहां अभी इस पूरे मामले में और गहनता से जांच होगी और हर एंगल से इस मामले की जांच की जा रही है. अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट का आना भी बाकी है पूरी घटना का तकनीकी रूप से भी एनालिसिस किया जाएगा साथ ही आरोपी की कॉल डिटेल और लोकेशन की डिटेल्स भी खंगाली जाएगी.


इस पूरे घटनाक्रम पर जोधपुर रेंज आईजी ने बताया कि अभी प्रारंभिक इनपुट में जमीनी विवाद सामने आया है. जहां आरोपी के चार भाई हैं. इनमें से एक भाई के संतान नहीं है जहां उसके हिस्से की जमीन बेचने के मामले में कुछ वर्ष पूर्व दोनों में विवाद भी हुआ था. आरोपी को यह अंदेशा था कि मृतक परिवार उसके हिस्से की जमीन को कभी भी बेच सकते हैं.  साथ ही पिछले वर्ष गुजरात में आरोपी के भाई की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो जाने के मामले में भी आरोपी मृतक परिवार पर उसकी हत्या का अंदेशा जता रहा था. जहां इस घटना की जानकारी मिलने के साथ ही हमारे अधिकारी मौके पर पहुंचे वह साइंटिफिक टीम ,एफएसएल टीम के साथ ही डॉग स्क्वायड टीम को भी घटना स्थल पर भेजा और इस पूरे मामले में कड़ी से कड़ी जोड़ने का काम हमारा जारी है इस हत्याकांड मामले का खुलासा तो लगभग हो चुका है. अब इस घटनाक्रम में आरोपियों की संलिप्तता की जांच की जा रही है.


जिला कलेक्टर भी रहे घटना स्थल ओर मौजूद

मुख्यमंत्री के गृह जिले के ओसियां विधानसभा क्षेत्र में हुए इस जघन्य हत्याकांड की सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे जहां जोधपुर के जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता भी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच गए. और पूरे मामले की जानकारी ली कलेक्टर के निदेश पर मेडिकल बोर्ड का गठन कर मृतको के शवों का पोस्टमार्टम करवाया गया.

क्षेत्र में रहा शोक का माहौल


जोधपुर ग्रामीण के ओसियां क्षेत्र में हुए इस जघन्य सामूहिक हत्याकांड के बाद क्षेत्र में शोक का माहौल छाया रहा जहां हर कोई इस हत्याकांड कि घटना को लेकर मायूस था.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close