विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

पाकिस्तान की अमीना को नहीं मिला भारतीय वीजा, तो जोधपुर के अरबाज ने किया ऑनलाइन निकाह

अरबाज अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ घोड़ी पर बैठकर नाचते-गाते बारात लेकर शहर के ओसवाल समाज के भवन पहुंचे, जहां ऑनलाइन निकाह का पूरा इंतज़ाम किया गया था.

Read Time: 4 min
पाकिस्तान की अमीना को नहीं मिला भारतीय वीजा, तो जोधपुर के अरबाज ने किया ऑनलाइन निकाह
जोधपुर के अरबाज ने किया ऑनलाइन निकाह

जोधपुर: पाकिस्तान की अमीना का भारत के अरबाज से वीजा नहीं मिलने के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निकाह हुआ. जहां इन दिनों पाकिस्तान की सीमा हैदर का भारत में आना और भारत की अंजू का पाकिस्तान में जाने का मामला सुर्खियों में बना हुआ है. इस बीच भारत के दूल्हे और पाकिस्तान की दुल्हन का ऑनलाइन निकाह भी काफी चर्चाओं में है.

gncn1i6o

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोनों का निकाह करवाया गया

भले ही भारत-पाक के बीच के रिश्ते इस वक्त अच्छे नहीं हों. लेकिन भारत-पाक में रहने वाले लोगों के दिलों के रिश्ते, रिश्तेदारी में बदलते जा रहे हैं. अरबाज खान पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है, पाकिस्तान के कराची में रहने वाली अमीना से तय हुए निकाह से पहले भारतीय वीजा नहीं मिलने के कारण बुधवार को दोनों के परिवारवालों ने ऑनलाइन निकाह करवाया.

m0uhf1po

दोनों के परिवारवालों ने ऑनलाइन निकाह करवाया

ये भी पढ़ें- अलवर : भाभी पर बुरी नजर रखता था युवक, मां ने समझाया तो पीट-पीटकर कर दी हत्या

अरबाज अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ घोड़ी पर बैठकर नाचते-गाते बारात लेकर शहर के ओसवाल समाज के भवन पहुंचे, जहां ऑनलाइन निकाह का पूरा इंतज़ाम किया गया था. शहर काजी भी इस मौके पर मौजूद थे. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के कराची में दुल्हन अमीना ने अपने परिवार के साथ ऑनलाइन जुड़कर निकाह की रस्में निभाईं.

uc90afeo

निकाह के बाद दोनों ही परिवारों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी

इस मौके शहर काजी ने निकाह पढ़ाया और दूल्हा-दुल्हन ने ऑनलाइन निकाह कबूल किया. इस निकाह के बाद दोनों ही परिवारों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. लेकिन अब भी दूल्हे अरबाज के परिवार वाले दुल्हन के वीजा मिलने का इंतजार कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि जल्द वीजा मिलने के साथ ही दुल्हन सरहद पार कर भारत आएगी.

n44apeuo

वीजा नहीं मिलने के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निकाह हुआ

पाकिस्तान की अमीना और भारत के अरबाज का निकाह करवाने वाले जोधपुर शहर काजी ने बताया कि जोधपुर के अरबाज खान और कराची की अमीना दोनों ने ऑनलाइन निकाह कबूल किया है. भारत में अधिकतर पाकिस्तान की बेटियां दुल्हन बनकर आना पसंद करती हैं. अबतक जितनी भी पाकिस्तान की बेटियां दुल्हन बनकर भारत आई हैं वह खुश हैं. दूल्हा-दुल्हन के बुधवार को निकाह की तारीख तय थी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोनो का निकाह करवाया गया.

ये भी पढ़ें- कोटा पुलिस का दिखा 'सिंघम' अवतार, कुख्यात अपराधी कान पकड़ उठक-बैठक लगाता दिखा

दूल्हे अरबाज खान ने बताया कि हमारे पाकिस्तान में कई रिलेटिव रहते हैं और यह हमारी अरेंज मैरिज है. हमारे परिवार वालों ने ही इस शादी को तय किया था और जिसके बाद निकाह हुआ. ऑनलाइन निकाह करने का कारण यही है कि इन दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं.

9pjvnd4

दूल्हा-दुल्हन ने ऑनलाइन निकाह कबूल किया

जिस कारण वीजा मिलने में भी परेशानी आ रही थी. जहां दोनों परिवारों ने मिलकर ऑनलाइन निकाह करवाया. निकाह नामे के बाद दुल्हन अमीना को भारतीय वीजा मिलने में भी सहूलियत मिल सकती है. इसलिए भारतीय शादी करवाई गई क्योंकि पाकिस्तान की शादी भारत में मान्य नहीं होती.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close