विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

BJP ने कानून-व्यवस्था पर राजस्थान CM को घेरा, गहलोत ने याद दिलाई मणिपुर में हुई हैवानियत

राजस्थान में एक के बाद हुई तीन आपराधिक घटनाओं को लेकर बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी अशोक गहलोत सरकार पर कानून-व्यवस्था को लेकर हमलावर है. वहीं, गहलोत मणिपुर की घटना का उदाहरण दे रहे हैं.

Read Time: 4 min
BJP ने कानून-व्यवस्था पर राजस्थान CM को घेरा, गहलोत ने याद दिलाई मणिपुर में हुई हैवानियत
अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना.

राजस्थान में एक हफ्ते में तीन घटनाओं ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. 19 साल की लड़की की बेरहमी से हत्या, नाबालिग के साथ गैंगरेप, फिर एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या. राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर बीजेपी और राज्य की कांग्रेस सरकार के बीच जुबानी जंग भी चल रही है. बीजेपी अशोक गहलोत सरकार की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रही है. बचाव में गहलोत ने कहा कि दो घंटे के अंदर आरोपी पकड़े गए, जबकि मणिपुर वायरल वीडियो मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करने में 77 दिन लग गए.

राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर बीजेपी का कहना है कि अशोक गहलोत सरकार इसमें नाकाम रही है. कानून-व्यवस्था को लेकर विधानसभा सत्र में बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा भी किया. अब अशोक गहलोत ने मणिपुर के वायरल वीडियो को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है.

BJP सरकार को कानून चलाना क्यों नहीं आता-गहलोत
अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, "अपराध का जवाब देने का समय- कांग्रेस का 2 घंटा. बीजेपी का 77 दिन. दुख की बात है कि मणिपुर में हिंसा बंद नहीं हो रही. पूरा देश चिंतित है. बीजेपी की लापरवाही की वजह से राज्य में अब तक 142 लोगों की मौत हो चुकी है. मणिपुर को देखकर राजस्थान में लोग पूछ रहे हैं कि बीजेपी की सरकारों को कानून व्यवस्था चलाना क्यों नहीं आता."

मणिपुर वायरल वीडियो पर पीएम ने क्या कहा?
मणिपुर के वायरल वीडियो को लेकर पीएम मोदी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पीएम मोदी ने कहा कि घटना चाहे राजस्थान की हो, मध्य प्रदेश की हो, छत्तीसगढ़ की हो या घटना चाहे मणिपुर की हो. देश में हिंदुस्तान के किसी भी कोने में किसी भी राज्य सरकार में राजनीति और वाद-विवाद से ऊपर उठकर कानून-व्यवस्था का महत्व है. किसी भी गुनहगार को बख्शा नहीं जाएगा.

सीपी जोशी ने गहलोत को घेरा
राजस्थान में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने सीएम गहलोत के गृह जिले जोधपुर में बढ़ते अपराध को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ''सीएम का गृह जिला जोधपुर अपराध में जल रहा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी अपने पूरे प्रदेश को अंधकार में धकेल दिया है. ओसियां में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर जला दिया गया है. यह घटना वीभत्स, शर्मनाक और प्रदेश की कानून व्यवस्था को कलंकित करने वाली है. केवल झूठी घोषणा करने और कानून बना देने से जनता को राहत नहीं मिलती.''

सीपी जोशी ने कहा, ''घटना शर्मनाक है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले में हुई इस घटना के लिए उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. '' 

रविशंकर प्रसाद ने साधा निशाना
वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "आखिर जोधपुर की घटना पर इतना सन्नाटा क्यों है? सोनिया गांधी ने सीएम अशोक गहलोत से बात की है क्या? क्या इस मामले पर गहलोत ने कुछ किया? प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और खरगे ने अब तक कुछ क्यों नहीं कहा? महिलाओं की सुरक्षा की चिंता है, तो उन्हें इस पर भी बोलना चाहिए. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की भी रिपोर्ट है कि बलात्कार की घटना लगातार बढ़ रही है. इसपर आप क्या कहेंगे."

शहजाद पूनावाला ने भी कसे तंज
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी ट्वीट कर कानून व्यवस्था के मसले पर अशोक गहलोत सरकार को कठघरे में खड़ा किया. पूनावाला ने कहा, "गहलोत के गृह जिले में चार लोगों की हत्या, जिंदा जलाया गया. करौली में 9 साल की लड़की की हत्या, रेप और एसिड से हमला. राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है."
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close