विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 18, 2023

लेट ऑफिस आने पर बॉस ने भेजा कारण बताओ नोटिस, कर्मचारी ने जवाब में लिख दी ऐसी बात जो हो गया वायरल

कोटा में बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर जीएस बैरवा ने 14 जुलाई को ऑफिस का आकस्मिक निरीक्षण किया था. इस दौरान ऑडिट ब्रांच में कार्यरत कमर्शियल ऑफिसर अजित सिंह सीट पर नहीं मिले थे. जिसके बाद उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

Read Time: 3 min
लेट ऑफिस आने पर बॉस ने भेजा कारण बताओ नोटिस, कर्मचारी ने जवाब में लिख दी ऐसी बात जो हो गया वायरल
जोनल चीफ इंजीनियर जीएस बैरवा ने कहा कि आकस्मिक निरीक्षण में 60 कार्मिक अनुपस्थित मिले थे. सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.
कोटा:

राजस्थान के कोटा में विभाग के अधिकारी द्वारा दिया गया नोटिस का जवाब सुर्खियों में है और सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, बिजली विभाग के जोनल चीफ इंजीनियर ने कर्मचारी के समय पर दफ्तर नहीं आने को लेकर  नोटिस जारी दिया था. लेकिन कर्मचारी ने कारण बताओ नोटिस का जवाब ऐसा दे डाला कि यह देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जानकारी के मुताबिक, कोटा बिजली विभाग (जयपुर डिस्कॉम) में कर्मचारी के लेट आने पर जोनल चीफ इंजीनियर ने नोटिस दिया, जिसका जवाब उस कर्मचारी ने बड़े ही अजीब तरीके से दिया. यह जवाब सुनकर आप लोट-पोट हो जाएंगे.

कर्मचारी ने जवाब दिया कि 'आप भी स्वयं कभी समय पर नहीं आते हैं, इसलिए मैं भी समय पर नहीं आता हूं'. इस तरह के जवाब ने पूरे सिस्टम पर सवाल खड़े किए हैं. नोटिस का जवाव कोटा संभाग से लेकर जयपुर मुख्यालय तक सोशल मीडिया ग्रुप वायरल हो रहा है.

जानें क्या है पूरा मामला
कोटा में बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर जीएस बैरवा ने 14 जुलाई को ऑफिस का आकस्मिक निरीक्षण किया था. निरीक्षण में सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर ऑडिट ब्रांच में कार्यरत कमर्शियल ऑफिसर अजित सिंह सीट पर नहीं मिले थे. हाजरी रजिस्टर में अजित सिंह के साइन नहीं थे. अजित सिंह के अनुपस्थित मिलने पर जोनल चीज इंजीनियर ने अजित सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

17 जुलाई को अजित सिंह ने जोनल चीफ इंजीनियर के कारण बताओ नोटिस का जवाब दिया. अजित सिंह ने अपने जवाब में लिखा कि 'आप स्वयं कभी भी समय पर नहीं आते हैं,इसलिए मैं भी समय पर नहीं आता हूं'.

नोटिस के जवाब को कर्मचारी ने सही बताया
कर्मचारी अजित सिंह आर्मी कोटे से बिजली विभाग में शामिल हुए हैं और पिछले 4 साल से कोटा में पोस्टेड हैं. इस बारें में अजित सिंह ने कहा कि आज भी जोनल चीफ इंजीनियर लेट आए हैं. मैंने तो सही जवाब दिया है.

जवाब देने की मर्यादा होती है- जोनल चीफ इंजीनियर
जोनल चीफ इंजीनियर जीएस बैरवा ने कहा कि आकस्मिक निरीक्षण में 60 कार्मिक अनुपस्थित मिले थे. सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. ऑडिट ब्रांच के अजित सिंह को भी नोटिस दिया था. नोटिस का जवाब देने की मर्यादा होती है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close