विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

थाना प्रभारी ने वर्दी में बैनर छपवाकर खुद को बताया BJP प्रत्याशी, विभाग ने किया लाइन हाजिर

राजनैतिक गतिविधियों में शामिल होने के कारण विभाग ने वैर थाना के प्रभारी प्रेम सिंह भास्कर को लाइन हाजिर कर दिया गया है. आरोप है कि वैर थाना अधिकारी ने खुद को धौलपुर के बसेड़ी से बीजेपी से संभावित प्रत्याशी बताते हुए पुलिस वर्दी में बैनर छपवाए.

Read Time: 3 min
थाना प्रभारी ने वर्दी में बैनर छपवाकर खुद को बताया BJP प्रत्याशी, विभाग ने किया लाइन हाजिर
बैनर में पुलिस वर्दी में नजर आए एसएचओ प्रेम सिंह भास्कर

राजस्थान में विधानसभा चुनाव आसन्न है, ऐसे में हर कोई चुनावी रंग में नजर आ रहा है. कुछ ऐसा ही चस्का जिले के वैर थाना प्रभारी प्रेम शिंह भास्कर को भी लगा और उन्होंने खुद को भाजपा का संभावित प्रत्याशी बताते हुए बैनर छपवा लिए. बैनर पर एसएचओ साहब वर्दी में नजर आ रहे थे. बैनर छपा और बंटा, लेकिन अब एसएचओ की कुर्सी खतरे में आ गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक राजनैतिक गतिविधियों में शामिल होने के कारण विभाग ने वैर थाना के प्रभारी प्रेम सिंह भास्कर को लाइन हाजिर कर दिया गया है. आरोप है कि वैर थाना अधिकारी ने खुद को धौलपुर के बसेड़ी से बीजेपी से संभावित प्रत्याशी बताते हुए पुलिस वर्दी में बैनर छपवाए. मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को मिली, तुरंत प्रभाव से वैर थाना अधिकारी को लाइन हाजिर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- 2 घण्टे तक चली बब्बर शेर रियाज की सर्जरी, एक आंख ग्लूकोमा तो दूसरी में था मोतियाबिंद

मजे की बात यह है कि बैनर में थाना प्रभारी ने राजस्थान पुलिस की वर्दी के साथ अपने फोटो छपवाए है. यही नहीं, दरोगा साहब ने बैनर में अपने और परिवार के राजनीतिक विवरण भी छपवाया है.

धौलपुर जिले में मानिया थाना इलाके के कुसेड़ा गांव के निवासी वैर थाना अधिकारी प्रेम सिंह भास्कर मौजूदा समय में धौलपुर के जीटी रोड़ के जगजीवन नगर में रह रहे हैं. लाइन हाजिर हो चुके प्रेम सिंह भास्कर धौलपुर की बसेड़ी विधानसभा से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने बीजेपी के संभावित उम्मीदवार के रूप में बैनर छपवाए.

प्रेम सिंह भास्कर कई बार निलंबित हो चुके हैं

प्रेम सिंह भास्कर कई बार निलंबित हो चुके हैं

मजे की बात यह है कि बैनर में थाना प्रभारी ने राजस्थान पुलिस की वर्दी के साथ अपने फोटो छपवाए है. यही नहीं, दरोगा साहब ने बैनर में अपने और परिवार के राजनीतिक विवरण भी छपवाया है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब दरोगा प्रेम सिंह पर विभागीय कार्रवाई हुई है. 

जिले के करीब 6 थानों पर तैनात रह चुके हैं प्रेम सिंह भास्कर कई बार निलंबित हो चुके हैं. इस मामले पर एसपी मृदुल कच्छावा ने कहा कि वैर थाना अधिकारी प्रेम सिंह भास्कर के कुछ राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने के तथ्य सामने आए थे. उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है, अब उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-अद्भुत है अबाबील पक्षियों की चोंच से निर्मित मिट्टी के घोंसलों का सौंदर्य, 200 साल पुराना है इतिहास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close