विज्ञापन

Rising Rajasthan Summit: सीएम भजनलाल शर्मा जाएंगे जापान और दक्षिण कोरिया, 8 सितंबर से दौरा प्रस्तावित

Rising Rajasthan Summit 2024: मुख्यमंत्री ने मुंबई में पहले रोडशो के दौरान बताया कि अगले दो महीनों में राजस्थान सरकार का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल देश के अलग-अलग हिस्सों और 25 से ज्यादा देशों का दौरा करेंगे और निवेश को आकर्षित करेंगे.

Rising Rajasthan Summit: सीएम भजनलाल शर्मा जाएंगे जापान और दक्षिण कोरिया, 8 सितंबर से दौरा प्रस्तावित

राइजिंग राजस्थान समिट 2024: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिसंबर में होने वाले राइज़िंग राजस्थान समिट के सिलसिले में विदेश यात्राएं करेंगे. इसकी शुरुआत जापान और दक्षिण कोरिया से हो सकती है. मुख्यमंत्री का 8 से 10 सितंबर को जापान जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसके बाद उनके 10 से 15 सितंबर तक दक्षिण कोरिया के दौरे का कार्यक्रम बन रहा है. जापान और दक्षिण कोरिया की यात्राओं में मुख्यमंत्री रोडशो करेंगे और निवेशकों को राजस्थान के विकास में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. राइजिंग राजस्थान समिट 9, 10 और 11 दिसंबर को जयपुर में आयोजित होगा. 

राइजिंग राजस्थान समिट से पूर्व मुख्यमंत्री शर्मा और राजस्थान सरकार के प्रतिनिधि देश-विदेश का दौरा कर रहे हैं. इसकी शुरुआत मुंबई से हुई. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पिछले शुक्रवार (30 अगस्त) को मुंबई में पहला रोडशो किया था. मुख्यमंत्री ने वहां बताया कि अगले दो महीनों के दौरान राजस्थान सरकार का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल देश के अलग-अलग हिस्सों और 25 से ज्यादा देशों का दौरा करेंगे और निवेश को आकर्षित करेंगे.

मुंबई में पहले रोडशो में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

मुंबई में पहले रोडशो में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

मुंबई में 4.5 लाख करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर

मुंबई में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के रोडशो के दौरान 4.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए. इनमें अक्षय ऊर्जा (रीन्यूएबल एनर्जी), सीमेंट, केमिकल और पेट्रोकेमिल, नागर विमानन और आईटीआई के विकास से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं. इनसे 6,78,000 नौकरियां पैदा होने का अनुमान है.

मुंबई में NDTV के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में CM भजनलाल शर्मा ने कहा था कि राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान में सौर ऊर्जा, पर्यटन, खनन, ऑटोमोबाइल और टेक्सटाइल के क्षेत्र में काफी अवसर हैं.

ये भी पढ़ें:-

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दो महीने का हुआ IAS अतहर का बेटा, जानें Ex Wife Tina Dabi के बेटे की क्या है उम्र
Rising Rajasthan Summit: सीएम भजनलाल शर्मा जाएंगे जापान और दक्षिण कोरिया, 8 सितंबर से दौरा प्रस्तावित
bulldozer action in sriganganagar's suratgarh against a person accused of raping child of a relative
Next Article
Bulldozer Action: नाना ने बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, 10 दिन में घर पर चला बुलडोजर
Close