विज्ञापन

Filmcity: राजस्थान में कहां बनेगी फिल्मसिटी, बॉलीवुड का कौन फिल्मकार बनाएगा - बताया सीएम भजनलाल शर्मा ने

Filmcity: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने मुंबई में राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट (Rising Rajasthan) में राज्य में फिल्मसिटी बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की जानकारी दी.

Filmcity: राजस्थान में कहां बनेगी फिल्मसिटी, बॉलीवुड का कौन फिल्मकार बनाएगा - बताया सीएम भजनलाल शर्मा ने

Rajasthan Filmcity: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि राजस्थान निवेश के लिए एक अनुकूल प्रदेश बन चुका है और उनकी सरकार निवेश के प्रति काफी गंभीर है. उन्होंने इसी संदर्भ में राजस्थान में फिल्मसिटी बनाए जाने की चर्चा की.मुंबई में हुए राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 (Global Investment Summit) में उन्होंने बताया कि उनके सामने जब जाने-माने फिल्म निर्माता और निर्देशक केसी बोकाड़िया की ओर से फिल्मसिटी बनाने का प्रस्ताव आया तो उन्होंने बिना कोई देरी किए इसे हरी झंडी दे दी.

सिर्फ 4 घंटे के अंदर फिल्मसिटी के प्रस्ताव को मंजूरी

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर निर्माता-निर्देशक केसी बोकाड़िया दो दिन पहले उनसे मिलने आए थे. बोकाड़िया ने उनसे कहा कि वह एक फिल्मसिटी बनाना चाहते हैं और इसके लिए वह कई राज्यों में जा चुके हैं. उस दिन राजस्थान सरकार की कैबिनेट की बैठक थी जिसमें मुख्यमंत्री को शामिल होना था. मगर मीटिंग में जाने से पहले मुख्यमंत्री के पूछने पर उन्होंने बताया कि वह राजस्थान की राजधानी जयपुर में फिल्मसिटी बनाना चाहते हैं.

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि उनकी कैबिनेट की मीटिंग थी, तो उन्होंने अपने दो अधिकारियों को बुलाया और उन्हें केसी बोकाड़िया के साथ जगह देखने भेज दिया. 

उन्होंने कहा,"कैबिनेट बैठक के बाद वह दोबारा मेरे पास आए तो मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने जमीन देख ली है. तो उन्होंने बताया कि उन्होंने चार जगहों पर जमीन देखी है. इसके बाद मैंने उसी दिन उस जमीन को फाइनल कर दिया और उनसे कहा कि आइए और राजस्थान में फिल्मसिटी बनाइए."

फाइलों के निपटान का समय और भी कम होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान के मुख्य सचिव ने कहा है कि प्रदेश में सरकारी फाइलों का काम पूरा करने का औसत समय घट कर एक घंटे से भी कम रह गया है, मगर वह इस समय को इससे भी कम करना चाहते हैं, और फाइल को इतनी देर भी नहीं रोकना चाहते.

इससे पहले राजस्थान के मुख्य सचिव सुधांश पंत ने इसी सम्मेलन में कहा था,"राजस्थान सरकार महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णय कुछ ही घंटों में ले लेती है. हमारे उद्योग सचिव का औसत फाइल निपटान समय 1 घंटे से भी कम है. ऐसे निर्णय लेने में लगने वाले महीनों और वर्षों के विपरीत, राजस्थान सरकार की समन्वित निर्णय लेने की प्रक्रिया यह सुनिश्चित करती है कि निर्णय कुछ घंटों के भीतर लिए जाएं. कुछ महीने पहले विभाग के सचिवों का औसत फाइल निपटान समय लगभग 30 घंटे था और अब यह घटकर केवल 4 घंटे का औसत रह गया है."

केसी बोकाड़िया ने अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्में बनाई हैं

केसी बोकाड़िया ने अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्में बनाई हैं

निर्माता निर्देशक केसी बोकाड़िया बनाएंगे फिल्मसिटी

राजस्थान की राजधानी जयपुर में जन्मे केसी बोकाड़िया हिंदी फिल्मों के एक बड़े निर्माता-निर्देशक हैं. उन्होंने तेरी मेहरबानियां, प्यार झुकता नहीं, नसीब अपना अपना, कुदरत का कानून, आज का अर्जुन, फूल बने अंगारे, पुलिस और मुजरिम, लाल बादशाह, हम तुम्हारे हैं सनम जैसी कई कामयाब फिल्में बनाई हैं.

ये भी पढ़ें:- रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का निधन, राजस्थान के CM भजन लाल शर्मा ने जताया दुख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Filmcity: राजस्थान में कहां बनेगी फिल्मसिटी, बॉलीवुड का कौन फिल्मकार बनाएगा - बताया सीएम भजनलाल शर्मा ने
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close