विज्ञापन

बांसवाड़ा के गांवों में घूम रहे जरख और पैंथर, लोगों ने बनाए वीडियो

Jarakh and Pather attacks: बांसवाड़ा में गढ़ी वन क्षेत्र के कई गांवों में इन दिनों जरख (Jarakh) और पैंथर (Panther) का आतंक फैला हुआ है. इन जानवरों ने पिछले कुछ समय में कुछ ग्रामीणों और पालतू जानवरों पर हमले किए हैं.

बांसवाड़ा के गांवों में घूम रहे जरख और पैंथर, लोगों ने बनाए वीडियो

Banswara : राजस्थान के कई इलाकों में पिछले कुछ समय से खतरनाक जंगली जानवरों के रिहाइशी इलाकों में दिखाई देने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. कई जगहों पर जानवरों ने लोगों पर हमले भी किए हैं. बांसवाड़ा में गढ़ी वन क्षेत्र के कई गांवों में इन दिनों जरख और पैंथर का आतंक फैला हुआ है. इन जानवरों ने पिछले कुछ समय में कुछ ग्रामीणों और पालतू जानवरों पर हमले किए हैं. हमलों में तीन-चार लोग घायल हो गए हैं और कई पालतू मवे मारे गए हैं. इसके बाद से गढ़ी वन क्षेत्र के इन गांवों में लोग दहशत में जी रहे हैं. हालत ये हो गई है कि इन गावों में अक्सर जंगली जानवर दिखाई दे रहे हैं और लोग इनके वीडियो बना रहे हैं.

जरख का वीडियो

ऐसे ही एक वीडियो में एक जरख दिखाई दे रहा है जो बड़े आराम से गांव के घरों में घुस जाता है. वह उस घर में पड़े सामानों को भी मुंह लगा रहा है. ऐसा कई घरों में हुआ है. ऐसी स्थिति में लोग घबराहट में घरों को छोड़ बाहर भाग जाते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

टीले पर बैठा पैंथर

इसी तरह वहां के एक पैंथर टीले पर बैठा दिखाई दे रहा है और लोग नीचे गांव से उसका वीडियो बनाते हैं. 

इनके अलावा बांसवाड़ा की अढ़ाईश्वर पहाड़ी में काफी संख्या में गुफाएं बनी हुई हैं. इनमें जंगली वन्य जीव निवास करते हैं जो शिकार की तलाश में बाहर निकलते रहते हैं. यह क्षेत्र सुनसान रहता है, और इसलिए यहां अक्सर डर बना रहता है कि जंगली जानवर मवेशियों और इंसानों पर हमले ना कर दें.

पैंधर से लड़ता रहा किसान

बांसवाड़ा के इसी इलाके में पिछले महीने एक पैंथर ने एक किसान पर हमला कर दिया था. वह किसान अकेला अपने खेत में काम कर रहा था जब पैंथर आ गया. इशके बाद लगभग बीस-पच्चीस मिनट तक वह किसान उस पैंथर से अकेला लड़ता रहा. गांव के लोगों को पता चला तो वह किसान को बचाने आए. इसके बाद पैंथर ने किसान को छोड़ दिया जो गंभीर रूप से घायल था. ग्रामीणों की सूचना पर वनरक्षक दल के लोग भी आ गए. मगर पैंथर ने वनरक्षक पर भी हमला कर दिया और उसे भी घायल कर दिया. इसके बाद ग्रामीणों ने पत्थरों और लाठियों से पैंथर पर हमला कर दिया जिससे वह भी घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-:

राजस्थान के इस जिले में खूंखार जानवर का आतंक, युवक के होंठ चबाए, हाई अलर्ट

30 मिनट तक पैंथर से लड़ता रहा किसान, हुआ गंभीर घायल; ग्रामीणों ने लाठी-पत्थरों से पैंथर को मार डाला

रणथम्भौर में मां के सामने 2 महीने की बच्ची को जबड़े में दबा ले गया जरख, बेबस मां कुछ नहीं कर पाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Raveena Tandon ने डर से जिस फैन का तोड़ा था दिल, उसी से अब माफी मांगी
बांसवाड़ा के गांवों में घूम रहे जरख और पैंथर, लोगों ने बनाए वीडियो
First 'Vande Metro Train' renamed as 'Namo Bharat Rapid Rail'
Next Article
पीएम मोदी के हरी झंडी दिखाने से पहले बदल गया पहली 'वंदे मेट्रो ट्रेन' का नाम, अब इस नाम से होगी पहचान
Close