विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections Result 2024: राजस्थान की जिस सीट पर PM मोदी ने दिया था 'मंगलसूत्र' वाला बयान, वहां कौन जीता?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में एक चुनावी सभा में बयान दिया था कि 'अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वो देश के धन का एक्स-रे करेंगे.वे आपके पैसे ले लेंगे और उन लोगों को दे देंगे जिनके अधिक बच्चे हैं'.

Read Time: 2 mins
Lok Sabha Elections Result 2024: राजस्थान की जिस सीट पर PM मोदी ने दिया था 'मंगलसूत्र' वाला बयान, वहां कौन जीता?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो )

राजस्थान की बांसवाड़ा सीट पर भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत ने भाजपा के महेंद्रजीत सिंह मालवीय को करीब 2 लाख 40 हजार वोटों से हरा दिया है. कांग्रेस ने नामांकन वापसी के आखिरी दिन भारत आदिवासी पार्टी को समर्थन दे दिया था. मालवीय लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ही कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे.

यह वही सीट है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मंगलसूत्र' वाला बयान दिया था. प्रधानमंत्री के इस बयान की काफी चर्चा हुई थी. लेकिन भाजपा को यहां करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है.  

प्रधानमंत्री मोदी ने बांसवाड़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था “वे (कांग्रेस ) महिलाओं का सोना छीनकर लोगों में बांटना चाहते हैं. जब कांग्रेस सत्ता में थी तो मनमोहन सिंह ने कहा था कि हमारे संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. वे आपके मंगल सूत्र को भी नहीं छोड़ेंगे. वे आपके पैसे ले लेंगे और उन लोगों को दे देंगे जिनके अधिक बच्चे हैं घुसपैठियों को..वे उन्हें मुसलमानों में बांट देंगे जिनके बारे में उनका कहना था कि संसाधनों पर उनका पहला अधिकार है. वे इस हद तक जाएंगे कि वे आपके मंगल सूत्र को भी नहीं छोड़ेंगे"

प्रधानमंत्री के इस बयान की आलोचना भी हुई थी. विपक्षी दलों ने इसे 'बांटने' वाला बयां बताया था. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बयान की आलोचना करते हुए कहा था ''हम बहुमत हासिल करने जा रहे हैं और इस वजह से वो (मोदी) हमेशा मंगलसूत्र और मुसलमानों के बारे में बात कर रहे हैं. वह कहते हैं कि हम तुम्हारा धन चुरा लेंगे और उन लोगों को दे देंगे जिनके अधिक बच्चे होंगे। गरीब लोगों के हमेशा अधिक बच्चे होते हैं. क्या केवल मुसलमानों के ही ये (बच्चे) होते हैं? मेरे पांच बच्चे हैं,'' 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Lok Sabha Elections Result 2024: 5 फीसद गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स, निवेशकों के 13 लाख करोड़ रुपये स्वाहा
Lok Sabha Elections Result 2024: राजस्थान की जिस सीट पर PM मोदी ने दिया था 'मंगलसूत्र' वाला बयान, वहां कौन जीता?
NDA and India will hold alliance meeting, decision will be taken on forming government or sitting in opposition
Next Article
Lok Sabha Election Result: NDA और इंडिया गठबधंन की बड़ी बैठक आज, सरकार बनाने या विपक्ष में बैठने पर होगा फैसला
Close
;