विज्ञापन

अरशद नदीम के गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा की मां, पिता और खुद नीरज ने क्या कहा?

पेरिस ओलंपिक 2024: भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने 8 अगस्त को पेरिस ओलंपिक के जेवलिन थ्रो के फाइनल में 89.45 मीटर भाला फेंक सिल्वर मेडल जीत. पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर की थ्रो कर ओलंपिक का रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता.

अरशद नदीम के गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा की मां, पिता और खुद नीरज ने क्या कहा?
Neeraj Chopra and Arshad Nadeem

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में जेवलिन थ्रो की स्पर्धा में इस बार नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक का कारनामा नहीं दिखा सके और उन्हें सिल्वर पदक मिला. टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीत कर इतिहास बनाने वाले नीरज चोपड़ा को इस बार पाकिस्तान के अरशद  नदीम ने पीछे छोड़ दिया.

टोक्यो ओलंपिक में भी नदीम की काफी चर्चा हुई थी, मगर उस बार वह पांचवें स्थान पर रहे थे. मगर पिछले कुछ सालों से जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम की प्रतिद्वंद्विता की काफी चर्चा होती है. इस बार भी ओलंपिक में जेवलिन थ्रो का मुकाबला भारत-पाकिस्तान के मुकाबले जैसा बन गया था.

मगर स्वयं नीरज चोपड़ा और उनके माता-पिता ने कभी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी के साथ प्रतियोगिता को भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता की नजर से नहीं देखा है. इस बार भी अरशद नदीम के नीरज चोपड़ा को पछाड़कर ओलंपिक का गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा और उनके माता-पिता ने बहुत ही संयत और गरिमा से भरी प्रतिक्रिया दी है.

अरशद नदीम को बधाई देते नीरज चोपड़ा

अरशद नदीम को बधाई देते नीरज चोपड़ा
Photo Credit: AFP

नीरज चोपड़ा ने अरशद नदीम की जीत पर क्या कहा

नीरज चोपड़ा ने फाइनल मुकाबले के बाद कहा,"कंपिटीशन बहुत अच्छा था. आज अरशद का दिन था. इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में, बुडापेस्ट में और एशियन गेम्स में हमारा दिन था. हरेक एथलीट की बॉडी अलग दिन अलग तरह की होती है, किसी-किसी दिन वह बिलकुल परफेक्ट होती है, जैसे आज अरशद की थी."

नीरज चोपड़ा ने कहा कि उनका भी प्रदर्शन अच्छा रहा, मगर थोड़ी से इन्ज्यूरी थी और शायद इस वजह से इवेंट के समय उनका ध्यान पूरी तरह प्रदर्शन पर ना होकर अपनी चोट पर चला गया. उन्होंने कहा कि वह और भी अच्छी थ्रो कर सकते हैं, "मगर यह तभी निकलेगा जब मैं मानसिक रूप से पूरी तरह तैयार रहूंगा."

नीरज चोपड़ा की मां ने क्या कहा

अपने बेटे को सिल्वर और पाकिस्तान के खिलाड़ी को गोल्ड मिलने पर नीरज चोपड़ा की मां ने कहा कि वह और उनके परिवार के लोग इस मुकाबले को भारत बनाम पाकिस्तान की तरह नहीं देख रहे थे. उन्होंने कहा कि अपने बेटे की तरह वह अरशद के लिए भी दुआएं करती हैं, और "अरशद भी अपना ही लड़का है".

नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने कहा,"मैं कोई इतना सोचकर नहीं देख रही थी. मैंने बस देखा कि दोनों बच्चे अच्छा खेल रहे हैं. गोल्ड मिले या सिल्वर, हमारे लिए एक ही बात है. बच्चों ने अच्छा खेला."

"अरशद भी अपना ही लड़का है" - सरोज देवी, नीरज चोपड़ा की मां

नीरज चोपड़ा के पिता ने क्या कहा

नीरज चोपड़ा के मुकाबले के बाद उनके पिता सतीश कुमार ने भी कहा कि अरशद को उनकी कड़ी मेहनत और अच्छी किस्मत से गोल्ड मिला है.

उन्होंने कहा,"अरशद नदीम भी एक शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने इस खेल में जितनी मेहनत की है, उसी का उन्हें पेरिस ओलंपिक में इनाम मिला है. हमें इसे भारत-पाकिस्तान का मुकाबला नहीं कहना चाहिए. ये पूरी दुनिया की प्रतियोगिता थी. कोई भी अच्छा कर सकता था. आज, नदीम का दिन था. किस्मत और कड़ी मेहनत - इन्हीं के तालमेल से नतीजा निकलता है."

जय हो... पेरिस ओलंपिक में भारत को मिला चौथा पदक, हॉकी में भारत ने लगातार दूसरी बार ब्रॉन्ज मेडल जीता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Manish Sisodia Bail: मनीष सिसोदिया को मिली जमानत, 17 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM
अरशद नदीम के गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा की मां, पिता और खुद नीरज ने क्या कहा?
Why did UK deny visa to Sanjay dutt for shooting in london, will he be part of son of sardar 2
Next Article
संजय दत्त को इसलिए नहीं मिला यूके वीजा,'सन ऑफ सरदार 2' का क्या होगा?
Close