विज्ञापन

Rajsamand Panther video: तीन दिन से चकमा दे रहा था पैंथर, पिंजरे में हुआ कैद

Panther Video: राजस्थान के राजसमंद में धर्मेटा खनन क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से पैंथर को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया था, लेकिन वह बार-बार इसमें फंसने से बच रहा था.

Rajsamand Panther video: तीन दिन से चकमा दे रहा था पैंथर, पिंजरे में हुआ कैद
राजसमंद पैंथर वीडियो

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद में धर्मेटा खनन क्षेत्र में पिछले कई दिनों से आतंक मचा रहा पैंथर शावक आखिरकार वन विभाग के पिंजरे में कैद हो ही गया. पकड़े गए पैंथर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें पिंजरे में बंद पैंथर चीखता हुआ और बेहद खूंखार दिखाई दे रहा है.और जब कोई उसके पास जाता है तो वह अंदर से ही हमला करने की कोशिश करने लगता है.

 तीन दिनों से लगाया हुआ था पिंजरा

वन विभाग की टीम ने बताया कि पिछले तीन दिनों से पिंजरा लगाया हुआ था, लेकिन पैंथर शावक बार-बार चकमा दे रहा था. आखिरकार बीती रात शिकार की तलाश में भटक रहा शावक पिंजरे में फंस गया. सुबह जब शावक के फंसने की खबर गांव में पहुंची तो उसे देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और तुरंत वन विभाग को इसकी सूचना दी.

 पिंजरे को पत्तों से दिया था ढक

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने शावक को भीड़ से बचाने के लिए सबसे पहले पिंजरे को पत्तों से ढक दिया. साथ ही वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पैंथर शावक को पिंजरे सहित मौके से हटाकर वन विभाग ले आए. वनकर्मियों का कहना है कि वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पैंथर शावक का मेडिकल चेकअप कराया जाएगा और उसके बाद स्वस्थ पाए जाने पर उसे सुरक्षित जंगलों में छोड़ दिया जाएगा.

 ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

जानकारी के अनुसार राजसमंद में पिछले कुछ दिनों से पैंथर के जरिए वृद्ध और किशोर पर हमला करने के बाद ग्रामीणों की मांग पर वन विभाग ने पिपलांत्री पंचायत के धर्मेटा खनन क्षेत्र में पिंजरा लगाया था. जिसमें रविवार को पैंथर का एक शावक पकड़ा गया.शावक के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है. उन्होंने बताया कि संगमरमर की खाड़ियों के बीच पैंथर का पूरा परिवार मौजूद है. जो अक्सर शिकार की तलाश में आबादी क्षेत्र का रुख करता है और पालतू मवेशियों सहित इंसानों पर हमला करता है। फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि पिछले दिनों वृद्ध व किशोर पर इसी शावक ने हमला किया था या नहीं.

यह भी पढ़ें: पुजारी के बेटे का अंडर-19 इंडियन क्रिकेट टीम में चयन, कभी किराए के मकान में रहने के लिए नहीं थे पैसे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Watch video: कबूतरों के अंडों का शिकार करने आया था कोबरा, धरती और आसमान के बीच लगा झूलने
Rajsamand Panther video: तीन दिन से चकमा दे रहा था पैंथर, पिंजरे में हुआ कैद
watch video of taking out bags of notes from Shri Sanwalia Seth donation box released
Next Article
Watch Video: श्री सांवलिया सेठ की दान पेटी से हुई नोटों की बारिश, हाथों से उछाल रहे नोट
Close