विज्ञापन

पुजारी के बेटे का अंडर-19 इंडियन क्रिकेट टीम में चयन, कभी किराए के मकान में रहने के लिए नहीं थे पैसे

Indian Cricket team under-19:  क्रिकेटर के पिता वृंदावन में एक मंदिर के पुजारी हैं. पूजा-पाठ कर घर का खर्चा चलाते हैं. मूलभूत सुविधाएं भी नहीं थीं.

पुजारी के बेटे का अंडर-19 इंडियन क्रिकेट टीम में चयन, कभी किराए के मकान में रहने के लिए नहीं थे पैसे
चेतन शर्मा दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में इनका चयन हो गया.

Indian Cricket team under-19: राजस्थान के डीग जिले के पुजारी के बेटे चेतन शर्मा का अंडर-19 इंडियन क्रिकेट टीम में चयन हो गया. चेतन कामा उपखण्ड के सहेरा गांव का रहने वाला है. चेतन के पिता के पास कभी किराए के मकान में रहने के लिए पैसे नहीं थे. अब किस्मत पलटी और अंडर 19 भारतीय टीम में चयन हो गया. 

चेतन के पिता वृंदावन में मंदिर के पुजारी हैं  

चेतन शर्मा बहुत गरीब परिवार से हैं. उनके पिता वृंदावन में एक मंदिर के पुजारी हैं. चेतन के पिता दुष्यंत पुजारी ने बताया, "चेतन जब छोटा था तो उसको क्रिकेट खेलने का बड़ा शौक था. धीरे-धीरे क्रिकेट में चेतन की रुचि बढ़ने लगी. अपने साथियों के साथ खेलता रहा. क्रिकेट में अधिक रुचि रखने पर चेतन भरतपुर में जिला क्रिकेट संघ में ट्रायल हुआ.  जिला क्रिकेट संघ के सचिव शत्रुघ्न तिवारी ने चेतन शर्मा का खेल देखा और उसे क्रिकेट खेलने के लिए फाइनल कर दिया."

चेतन शर्मा अपने माता-पिता और भाई के साथ.

चेतन शर्मा अपने माता-पिता और भाई के साथ.

पैसे नहीं थे तो मंदिर में रात गुजारते थे चेतन 

चेतन के घर की आर्थिक स्थिति इतनी ठीक नहीं थी कि वह कामा से भरतपुर क्रिकेट अभ्यास के लिए अप-डाउन कर सके. चेतन भरतपुर में अपने मित्र के मंदिर में ठहरता था. सुबह क्रिकेट अभ्यास के लिए ग्राउंड में पहुंचता था. चेतन के पास क्रिकेट खेलने के लिए मूलभूत सुविधाएं भी नहीं थी. चेतन की आर्थिक स्थिति को देखते हुए क्रिकेट संघ के सचिव शत्रुघ्न तिवारी ने ही अपने स्तर पर चेतन को कोचिंग और आर्थिक सहायता देना शुरू किया. 

चेतन के घर की आर्थिक स्थिति इतनी ठीक नहीं थी कि वह कामा से भरतपुर क्रिकेट अभ्यास के लिए अप-डाउन कर सके. चेतन भरतपुर में अपने मित्र के मंदिर में ठहरता था.

दिल्ली और जयपुर में ली ट्रेनिंंग  

चेतन की दिल्ली और जयपुर को ट्रेनिंग हुई. चेतन के पिता दुष्यंत ने बताया कि बेटा चेतन शर्मा की उपलब्धि के लिए हमारे और क्षेत्र वासियों के लिए बहुत बड़ी खुशी की बात है. हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि हमारा बच्चा यहां तक खेल पाएगा. पिता ने बताया कि वह खुद उत्तर प्रदेश के वृंदावन की एक मंदिर में पूजा पाठ करते हैं, जिससे घर का खर्च चलता है. 

डीग के चेतन शर्मा का अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में चयन हो गया.

डीग के चेतन शर्मा का अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में चयन हो गया.

चेतन दाएं हाथ का तेज गेंदबाज है 

जिला क्रिकेट संघ भरतपुर के सचिव शत्रुघ्न तिवारी ने बताया कि BCCI ने पूर्व में आयोजित अंडर-19 भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी और इंडिया कैंप में चेतन शर्मा ने अच्छा परफॉर्म किया था. इसी परफॉर्मेंस के आधार पर चेतन का चयन भारतीय अंडर-19 टीम में हुआ है. चेतन दाएं हाथ का तेज गेंदबाज है. 

भारत दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 क्रिकेट टीम 

तिवारी ने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के साथ सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 क्रिकेट टीम भारत आ रही है. यह सीरीज 21 सितंबर से 26 सितंबर तक पांडिचेरी में होगी. कुल तीन एक दिवसीय मैच खेले जाएंगे, साथ ही इस सीरीज में दो टेस्ट मैच भी होंगे, जो कि 30 सितंबर और 7 अक्टूबर को चेन्नई, तमिलनाडु में चार दिवसीय मैच होंगे.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Avani Lekhara Profile: कौन हैं अवनि लेखरा, जिन्होंने पैरालंपिक में 2 गोल्ड जीत रचा इतिहास, 11 साल की उम्र में हुए हादसे ने बदल दी जिंदगी
पुजारी के बेटे का अंडर-19 इंडियन क्रिकेट टीम में चयन, कभी किराए के मकान में रहने के लिए नहीं थे पैसे
Who is Preethi pal india paralympics bronze medal track field t35
Next Article
Preethi Pal: मुश्किलों की धूप में तपकर पैरालंपिक में जीता भारत का पहला ट्रैक इवेंट पदक
Close