विज्ञापन
Story ProgressBack

Viral News: शादी में दूल्हे ने पहनी 51 लाख रुपए की माला, पिरोए थे 500-550 रुपए के नोट, वायरल हो रहा वीडियो

Groom's Garland: वीडियो में नजर आ रहे दूल्हे के गले में 51 लाख रुपए की लंबी माला नजर आ रही है. दूल्हा छत पर खड़ा है, माला में 500-500 रुपए के नोट गूथे गए हैं. मेवात क्षेत्र में दूल्हे को रुपयों की माला पहनाने का प्रचलन है.

Read Time: 3 mins
Viral News: शादी में दूल्हे ने पहनी 51 लाख रुपए की माला, पिरोए थे 500-550 रुपए के नोट, वायरल हो रहा वीडियो
मुस्लिम युवक ने शादी को पहनाई गई 51 लाख रुपए की माला

Groom wears garland worth 51 lakh: ऑनलाइन ठगी के के लिए अक्सर सुर्खियों में रहने वाले मेवात क्षेत्र इन दिनों एक दूल्हे द्वारा 51 लाख रुपए की माला पहनने की चर्चा चारो ओर है. इतना ही नहीं, 51 लाख रुपए का माला पहनने वाले दुल्हे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वायरल वीडियो डीग जिले के मेवात क्षेत्र के गांव नगला कुलवाना का बताया जा रहा है.

वीडियो में नजर आ रहे दूल्हे के गले में 51 लाख रुपए की लंबी माला नजर आ रही है. दूल्हा छत पर खड़ा है, माला में 500-500 रुपए के नोट गूथे गए हैं. मेवात क्षेत्र में दूल्हे को रुपयों की माला पहनाने का प्रचलन है.

एक शादी समारोह में दुल्हे को पहनाई गई 51 लाख रुपए के नोटों की माला

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दिनों मेवात क्षेत्र में हुई एक शादी समारोह में दूल्हे को रिश्तेदारों ने 51 लाख रुपए के नोटों की माला पहनाई थी. अब उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. बताया जाता है कि डीग जिले के कामों उपखंड स्थित नगला कुलवाना गांव निवासी साजिद की पिछले दिनों शादी हुई थी.

बेहद सामान्य परिवार से है दुल्हा, रिश्तेदारों ने पहनाई गई नोटों की माला

51 लाख रुपए नोटों की माला पहनने वाला दूल्हा बेहद सामान्य परिवार से है. दुल्हे का परिवार मजदूरी कर जीवन यापन करता है. 51 लाख रुपए के नोटों से बनी दुल्हे की माला को उसके रिश्तेदारों की ओर से पहनाई गई. माला इतनी लंबी थी कि दूल्हे को पहनाने के लिए सीढ़ी लगवाई गई, तब जाकर दुल्हे को माला पहनाई जा सकी.

शादी में आए रिश्तेदारों ने दूल्हे को माला पहनाने के लिए लकड़ी की सीढ़ियों से छत पर चढ़ा कर खड़ा किया. इसके बाद उसे 500-500 रुपए के नोटों की लंबी माला पहनाई जा सकी.

मेवात क्षेत्र में दूल्हे को नोटों की माला पहनाने का काफी पुराना है प्रचलन

सरपंच प्रतिनिधि किशोर यादव ने बताया कि मेवात क्षेत्र में दुल्हे को नोटों की माला पहनाने का प्रचलन काफी लंबे समय से चल रहा है. हालांकि उन्होंने बताया कि अब लोग किराए पर नोटों की बड़ी-बड़ी मालाएं बनाकर शादी समारोह में पहनते हैं. उन्होंने बताया कि इलाके में 2.5 लाख रुपए तक की मालाएं मिलती हैं.

नोटों की माला बनाने को लेकर सख्त है आरबीआई के नियम, लेकिन...
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का नियमों के मुताबिक, नोटों की माला बनाना अवैध है. बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट (Banking Regulation Act, 1949) की धारा 35A के तहत करेंसी नोटों का इस्‍तेमाल सिर्फ लेन-देन के लिए किया जाना चाहिए. इसको स्‍टेपल करने, माला बनाने और पंडाल आदि में लगाने की मनाही है.

ये भी पढ़ें-Chittorgarh: राजस्थान में 'आत्मा' के हवाले किया गया बच्चों का भविष्य, आंसर सीट जांचने में लगी ड्यूटी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कुरकुरे रस भरे जलेबाओं को देखते ही ललचा जाता है मन, सऊदी अरब में है इसकी खूब डिमांड
Viral News: शादी में दूल्हे ने पहनी 51 लाख रुपए की माला, पिरोए थे 500-550 रुपए के नोट, वायरल हो रहा वीडियो
Hanuman Jayanti Ghosts screaming in Mehndipur Bala Ji, know the secrets related to the temple
Next Article
Hanuman Jayanti: मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करते ही चिल्लाने लगते हैं भूत! जानिए मंदिर से जुड़े रहस्य
Close
;