विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Paper Leak Case: डमी कैंडिडेट बैठाकर 100 लोगों को दिलाई सरकारी नौकरी, SOG की पूछताछ में हनुमान मीणा ने किया खुलासा

हनुमान कोटा में क्लर्क के पद पर कार्यरत था. उसने यह परीक्षा भी पेपर लीक कर पास की थी. अपने भाई को भी उसने गलत तरीके से वाणिज्यिक विभाग में नौकरी लगवाई थी. पूछताछ में उसने बताया है कि वह अब तक करीब सौ लोगों को नौकरी लगवा चुका है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Paper Leak Case: डमी कैंडिडेट बैठाकर 100 लोगों को दिलाई सरकारी नौकरी, SOG की पूछताछ में हनुमान मीणा ने किया खुलासा
पेपर लीक एसओजी टीम.

Rajasthan News: एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक (SI Paper Leak) मामले में गिरफ्तार किए गए हनुमान मीणा (Hanuman Meena) से पूछताछ के दौरान एसओजी (SOG) के हाथ अहम सुराग लगे हैं. हनुमान ने बताया कि उसने अब तक करीब 100 लोगों को गलत तरीके से सरकारी नौकरी (Government Job) लगाई है. वह खुद अब तक 7 भर्ती परीक्षा में 16 कैंडिडेट के बदले डमी कैंडिडेट (Dummy Candidate) बिठा चुका है. इसमें से 9 तो नौकरी कर रहे हैं.

लाखों में वसूलता था रकम

हनुमान ने एसआई भर्ती परीक्षा में तीन कैंडिडेट के बदले डमी कैंडिडेट बिठाए. इसके लिए उसने सभी से 15-15 लाख रुपए लिए. इसी तरह वन रक्षक भर्ती परीक्षा 2022 में तीन कैंडिडेट के बदले डमी बिठाए थे. उन सभी से 7 लाख रुपए लिए थे. लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा 2019 में भी 2 डमी कैंडिडेट बिठाए थे. इसके लिए उसने 7-7 लाख रुपए लिए थे. जेवीवीएनएल भर्ती परीक्षा 2019 में भी 2 कैंडिडेट के बदले डमी कैंडिडेट बिठाकर 3-3 लाख रुपए लिए थे.

इसी तरह पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 में दो उम्मीदवारों के बदले डमी कैंडिडेट बिठाने के उसने एक से 9 लाख और दूसरे से 7 लाख रुपए लिए थे. संगणक भर्ती परीक्षा में एक कैंडिडेट के बदले डमी कैंडिडेट बिठाया और उससे 5 लाख लिए. ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा 2022 में दो उम्मीदवारों के बदले डमी कैंडिडेट बिठाया, और दोनों से पांच पांच लाख रुपये लिए.

कोटा में क्लर्क था हनुमान

हनुमान कोटा में क्लर्क के पद पर कार्यरत था. उसने यह परीक्षा भी पेपर लीक कर पास की थी. अपने भाई को भी उसने गलत तरीके से वाणिज्यिक विभाग में नौकरी लगवाई थी. पूछताछ में उसने बताया है कि वह अब तक करीब सौ लोगों को नौकरी लगवा चुका है. अब एसओजी उन सभी तक पहुंचने और उन पर कार्रवाई करने का प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में आज जारी होगी बढ़ी हुई राशि, सीएम झुंझुनूं से देंगे सौगात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Accident in Rajasthan: खाटूश्याम जी और सालासर से दर्शन कर लौट रही कारों की आमने- सामने भिड़ंत, 2 लोगों की मौत 15 घायल
Rajasthan Paper Leak Case: डमी कैंडिडेट बैठाकर 100 लोगों को दिलाई सरकारी नौकरी, SOG की पूछताछ में हनुमान मीणा ने किया खुलासा
Madan Dilawar Jodhpur Visit: Rajasthan Education Minister arrived to take stock of the situation after Sursagar Communal Tension
Next Article
जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद स्थिति का जायजा लेने पहुंचे शिक्षा मंत्री, बोले- 'जल्द होगी सख्त कानूनी कार्रवाई'
Close
;