विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

भरतपुर: सरकारी स्कूल की दीवार गिरने से 12 वर्षीय छात्र गंभीर रूप से घायल

राजस्थान के भरतपुर जिले में गुरुवार को एक सरकारी स्कूल की जर्जर दीवार गिरने से 12 वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. बच्चा स्कूल में पढ़ने गया था, उसी दौरान दीवार के मलबे में दबकर घायल हो गया.

Read Time: 2 min
भरतपुर: सरकारी स्कूल की दीवार गिरने से 12 वर्षीय छात्र गंभीर रूप से घायल

भरतपुर: डीग के कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित दामोदर लाल गुप्ता राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अर्द्ध निर्मित भवन की दीवार गिरने से एक बच्चा घायल हो गया. जिसे विद्यालय के स्टाफ कस्बे के नजदीक राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्चे की हालत गंभीर होने के कारण उसे जिला आरबीएम अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

घायल बच्चे के माता-पिता ने बताया कि उनका पुत्र 12 वर्षीय अंशु 7वीं का छात्र है. जो रोजाना की तरह आज भी विद्यालय में पढ़ने गया था.

जब वह लगभग 10 बजे के आस-पास टायलेट करने के लिए गया तभी सालों से जर्जर पड़े स्कूल के अर्द्ध निर्मित भवन की दीवार अचानक उस पर गिर गई. जिसके नीचे आने से अंशु गंभीर रूप से घायल हो गया. अंशु का जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. अंशु के साथ उस विद्यालय का स्टाफ भी साथ में मौजूद है.

स्कूल की जर्जर दीवार

स्कूल की जर्जर दीवार

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अतुल चतुर्वेदी ने बताया कि इस विद्यालय में यह भवन लंबे समय से जर्जर अवस्था में पड़ा हुआ था. हालांकि विद्यालय स्टाफ द्वारा बच्चों को पहले से ही इस भवन की ओर ना जाने के लिए सचेत कर रखा था. लेकिन सुबह 10 बजे के आस-पास छात्र अंशू अचानक इस भवन की ओर चला गया. उसी दौरान अचानक से यह दीवार उस पर गिर गई. जिससे वह बच्चा गंभीर रूप से घायल हो जाता है.

बच्चे का भरतपुर के सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा है. जिला प्रशासन के तहसीलदार द्वारा विद्यालय जाकर मौके पर जायजा लिया गया. विरोधाभास की बात यह है कि यह स्कूल जिला कलेक्टर कार्यालय से मात्र चार किलोमीटर दूरी है.

यह भी पढ़ें - स्कूल की सीढ़ी टूटने से 5 छात्र-छात्राएं घायल, परिजनों ने घटिया निर्माण का लगाया आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close