विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: CM शर्मा समेत भाजपा के 150 नेता 7 राज्यों में करेंगे प्रचार, प्रवासी राजस्थानियों को साधने की कोशिश

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पंजाब में प्रचार के लिए चंडीगढ़ पहुंचे गये हैं. जल शक्ति मंत्री शेखावत पूर्व में पंजाब के चुनाव प्रभारी रह चुके हैं.
तेलंगाना के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा राजस्थान संगठन महामंत्री रह चुके हैं यही वजह है कि उन्होंने राजस्थान के नेताओं को चुनाव प्रबंधन के लिये बुलाया है.  

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Elections 2024: CM शर्मा समेत भाजपा के 150 नेता 7 राज्यों में करेंगे प्रचार, प्रवासी राजस्थानियों को साधने की कोशिश
CM भजनलाल शर्मा (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों पर वोटिंग के बाद अब भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सीएम भजन लाल शर्मा सहित बड़े नेताओं को अलग अलग राज्यों में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है. राजस्थान भाजपा के करीब 150 नेताओं को अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए कहा गया हैं. जिसमें पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पंजाब, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में इन नेताओं को जिम्मदारियां दी गई हैं. ख़ास तौर पर राजस्थान के नेताओं को उन राज्यों में भेजा गया है जहां  बड़ी संख्या में प्रवासी राजस्थानी रहते हैं.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कलकत्ता में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री मंगलवार को झारखंड के धनबाद लोकसभा में जनसभा को संबोधित के साथ ही प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री बुधवार को हज़ारीबाग लोकसभा में जनसभा और नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

शेखावत चंडीगढ़, राठौड़ तेलंगाना पहुंचे 

इसके अलावा केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पंजाब में प्रचार के लिए चंडीगढ़ पहुंचे गये हैं. जल शक्ति मंत्री शेखावत पूर्व में पंजाब के चुनाव प्रभारी रह चुके हैं.
 तेलंगाना के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा राजस्थान संगठन महामंत्री रह चुके हैं यही वजह है कि उन्होंने राजस्थान के नेताओं को चुनाव प्रबंधन के लिये बुलाया है.  पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अरूण चतुर्वेदी, पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी सहित कई नेता तेलंगाना के पहुंच गए हैं.

जोशी, राज्यवर्द्धन, कैलाश चौधरी भी करेंगे प्रचार 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, के केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, उद्योग मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, शहरी विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा सहित अन्य मंत्री और नेता दूसरे राज्यों में भी प्रचार के लिए जाएंगे. राजस्थान के नेताओं को अन्य राज्यों में लोकसभा चुनाव में प्रचार के पीछे भाजपा आलाकमान की रणनीति बिलकुल साफ़ है कि जिन राज्यों में बड़ी संख्या में प्रवासी राजस्थानी रहते हैं वहाँ राजस्थान के नेताओं के ज़रिए माहौल को बेहतर बनाया जाये. अब ये तो छवि परिणाम ही बतायेंगे कि ये रणनीति कितनी कारगर साबित है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को पार्टी ने गुरदासपुर से बनाया उम्मीदवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
Lok Sabha Elections 2024: CM शर्मा समेत भाजपा के 150 नेता 7 राज्यों में करेंगे प्रचार, प्रवासी राजस्थानियों को साधने की कोशिश
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;