विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2023

दलित छात्र द्वारा क्लास में फांसी लगाने के बाद राजस्थान के 2 शिक्षक निलंबित

थाने में दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतक ने अपने पिता को दो शिक्षकों द्वारा उसका उत्पीड़न किए जाने के बारे में बताया था, लेकिन प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल द्वारा आरोपी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की.

Read Time: 2 min
दलित छात्र द्वारा क्लास में फांसी लगाने के बाद राजस्थान के 2 शिक्षक निलंबित
प्रतीकात्मक फोटो
Jaipur:

कोटपुतली जिले के एक सरकारी स्कूल में 15 वर्षीय दलित लड़के की आत्महत्या के मामले में दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है. मृतक छात्र स्कूल के छात्रावास में रहता था, जिसे स्कूल की एक क्लास में लटका हुआ पाया गया था. मामले पर स्थानीय निवासियों ने थाने का घेराव करने और स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए आरोप लगाया गया था कि मृतक को जातिवादी गालियां दी गईं थीं.

पुलिस ने हत्या और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. थाने में दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतक ने अपने पिता को दो शिक्षकों द्वारा उसका उत्पीड़न किए जाने के बारे में बताया था, लेकिन प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल द्वारा आरोपी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की.

रिपोर्ट के मुताबिक मामले पर एफआईआर दर्ज होने के बाद स्कूल द्वारा पीड़ित परिवार को मुआवजा देने के वादे किए जाने के बाद पीड़ित परिवार और स्थानीय लोगों ने अपना विरोध प्रदर्शन वापस ले लिया है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close