विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

चुनाव से पहले डीडवाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 22 लाख नकद और 910 ग्राम सोना पकड़ा

डीडवाना कुचामन में FST टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर 22 लाख रुपए की नकदी और 910 ग्राम सोना जब किया है. जब्त कैश को आयकर विभाग की टीम ने और सोने को डीडवाना ट्रेजरी में जमा करवा दिया गया है.

Read Time: 3 min
चुनाव से पहले डीडवाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 22 लाख नकद और 910 ग्राम सोना पकड़ा
जब्त कैश.
डीडवाना:

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधासनभा चुनाव में आचार संहिता लगने के बाद से ही पुलिस और सामान्य प्रशासन विभाग एक्शन मोड में है. जगह-जगह पुलिस की स्पेशल टीमें आने-जाने वाले वाहनों और लोगों की सघन जांच कर रही है.

इसी क्रम में डीडवाना जिले के कुचामन शहर की गोल प्याऊ के पास पलटन गेट पर FST टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कार से 22 लाख रुपए नकद और 910 ग्राम सोना पकड़ा है.

जब टीम ने कार सवार व्यक्ति से इस कैश और सोने के बारे में पूछताछ की तो चालक संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया.

जिस पर आयकर विभाग नागौर की टीम ने कैश को जब्त कर लिया. वहीं सोने को डीडवाना ट्रेजरी में जमा करवाया गया है.

आपको बता दें कि आज FST टीम ने जांच के दौरान एक कार संदिग्ध मानकर रूकवाया. और जब कार की तलाशी ली गई तो कार में नकदी और सोने के बने हुए गहने मिले. इसके बाद कार को कुचामन पुलिस थाने लाया गया. वहीं नागौर आयकर विभाग की टीम को सूचना मिलने पर आयकर विभाग की टीम भी कुचामन थाने पहुंची.

जब पुलिस द्वारा युवक से कैश और सोने के बारे में दस्तावेज मांगे गए तो वह बिल दिखाने में असमर्थ रहा. इसके बाद पुलिस ने इस मामले की जानकारी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी और आयकर विभाग को दी.

इस घटना की जानकारी मिलते ही निर्वाचन विभाग और आयकर विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची. आयकर विभाग की टीम में प्रदीप कुमार पारीक, निरीक्षक अमित पूनिया और मोहन सिंह शामिल रहे जिन्होंने नियमानुसार कार्रवाई की. उन्होंने बताया की लगभग 910 ग्राम सोना गहने के रूप में मिला है. साथ ही कार से 22 लाख रुपए की नकदी भी मिली है. फिलहाल कार सवार युवक से पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें - नामांकन खारिज हुआ तो मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया निर्दलीय प्रत्याशी, दोबारा जांच के आश्वासन पर उतरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close