विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

नामांकन खारिज हुआ तो मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया निर्दलीय प्रत्याशी, दोबारा जांच के आश्वासन पर उतरा

बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र के गूढ़लिया बास फाटक के मंगलवार को एक निर्दलीय प्रत्याशी अपना नामांकन खारिज होने पर नाराज होकर युवक मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया और अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

Read Time: 3 min
नामांकन खारिज हुआ तो मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया निर्दलीय प्रत्याशी, दोबारा जांच के आश्वासन पर उतरा
मौके पर मौजूद पुलिस

Rajasthan Assembly Election 2023: प्रदेश में विधानसभा चुनाव का रण शुरू हो चुका है और विधायक बनने की चाह रखने वाले प्रत्याशियों ने अपने अपने नामांकन भी दाखिल कर दिए हैं. 6 नवंबर को नामांकन की आखिरी तारीख थी. आज निर्वाचन आयोग ने सभी नामांकन की जांच की. जांच के दौरान नामांकन में दस्तावेजों में कमी की वजह से कुछ नामांकन खारिज भी किए गए हैं .

सोमवार को बांदीकुई विधानसभा में एक निर्दलीय प्रत्याशी विनोद कुमार सैनी का नामांकन  खारिज हो गया. नामांकन खारिज होने की खबर मिलते ही निर्दलीय प्रत्याशी मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया. प्रत्याशी को टॉवर से उतारने के लिए प्रशासन को काफी मशक़्क़त करनी पड़ी और फॉर्म की दोबारा जांच के आश्वासन के बाद ही वह टॉवर से नीचे उतरा.

 वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाला 

बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से नामांकन खारिज होने पर नाराज होकर मोबाइल टॉवर पर चढ़े निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया. वायरल वीडियो में युवक आरोप लगा रहा है. उसने बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया था, जिसे प्रशासन ने आज खारिज कर दिया. नाराज प्रत्याशई मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया और मरने की धमकी देने लगा.

लगाया नामांकन खारिज कराने का आरोप 

वायरल वीडियो पर युवक ने बांदीकुई से भाजपा प्रत्याशी पर अपना नामांकन खारिज करवाने का आरोप लगाया. उसने कहा कि भाजपा प्रत्याशी को उसके चुनाव लड़ने की जानकारी लगते गिरफ्तार भी करवा दिया था, जहां कोलवा थाना पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल ने मेरे साथ मार-पीट भी की और जब वह चुनाव लड़ने पर अड़ा रहा तो उसका नामांकन खारिज करवा दिया. युवक ने बांदीकुई एसडीएम पर भी नामांकन खारिज करने का आरोप लगाया है. 

सूचना पर पहुंची कोलवा पुलिस ने प्रत्याशी को काफी समझाया करीब साढ़े तीन घंटे तक बसवा एसडीएम नवनीत कुमार ने युवक को समझाने की कोशिश की नामांकन पर्चे की पुनः जांच करने का आश्वासन दिया. आश्वासन के मिलने पर युवक विनोद सैनी टॉवर से नीचे उतरा

यह भी पढ़ें- कांग्रेस की 'गारंटी यात्रा' की शुरुआत, CM गहलोत बोले,- ' सरकार बनते ही लागू हो जाएंगी 7 गारंटियां'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close