विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: रवींद्र सिंह भाटी ने विरोधियों की उड़ाई नींद, पार्टियों को बदलनी पड़ रही अपनी रणनीति

धोरीमन्ना के चुनावी जनसंपर्क अभियान में भाटी बोले 'आपका बेटा बनकर 5 साल आपकी सेवा करुंगा. मेरे युवा भाइयों को निजी कंपनियों में रोजगार दिलवाने का प्रयास करुंगा. जनता के आशीर्वाद से लगातार तीसरा निर्दलीय चुनाव लड़ रहा हूं. आपका का आशीर्वाद रहा तो अब दिल्ली दूर नहीं है.'

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: रवींद्र सिंह भाटी ने विरोधियों की उड़ाई नींद, पार्टियों को बदलनी पड़ रही अपनी रणनीति
रविंद्र सिंह भाटी (फाइल फोटो)

Barmer-Jaisalmer-Balotra Lok Sabha Seat: देश की दूसरी सबसे बड़ी बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला बहुत रोचक हो चला है. इस सीट से इस बार भाजपा कांग्रेस और एक निर्दलीय प्रत्याशी भी अपना दमखम दिखा रहे हैं. इस सीट से भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को उम्मीदवार बनाया है तो कांग्रेस ने उम्मेदाराम बेनीवाल पर दांव खेला है. कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित कई बड़े नेता चुनावी सभा करके गए हैं. इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी बिना किसी स्टार प्रचारक के अपने दम पर भारी भीड़ जुटाकर ताकत दिखा रहे हैं.

भाजपा के स्टार प्रचारक करेंगे प्रचार

वहीं पिछले दो-तीन दिनों से भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी भी सक्रिय हो गए हैं और चौहटन धोरीमना और बायतु क्षेत्र में चुनावी सभाएं कर रहे हैं. लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के चुनावी मैदान में ताल ठोकने से सबसे बड़ा नुकसान भाजपा को होता हुआ दिख रहा है. ऐसे में भाटी की आंधी के विरुद्ध रणनीति बनाने के लिए सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 2 दिवसीय दौरे पर बाड़मेर आ रहे हैं. सूत्रों की माने तो आगामी दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी सहित कई बड़े नेता बाड़मेर जैसलमेर और बालोतरा में चुनावी  सभाओं को संबोधित करने आ सकते हैं.

भाटी के धोरीमन्ना जनसंपर्क में उमड़ी भीड़

आपको बता दें की बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा सीट से तीनों ही प्रत्याशी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. इसी के चलते इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रविंद्र सिंह भाटी कल से जिले की गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क कर रहे हैं. भाटी के इस जनसंपर्क अभियान को लोगों का भरपूर जन समर्थन मिल रहा है. कल उनके गुड़ामालानी मुख्यालय पर जबरदस्त तरीके से स्वागत किया गया था और उनकी चुनावी सभा में भारी भीड़ देखने को मिली थी. इसी के चलते रविवार को उनका यह जनसंपर्क अभियान गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र के धोरीमना पहुंचा.

पार्टियों को बदलनी पड़ रही अपनी रणनीति

धोरीमना मुख्यालय पर लोगों में रविंद्र सिंह भाटी को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. लोगों ने जेसीबी मशीनों से फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत किया. इस दौरान धोरीमना कस्बे के मुख्य सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिली. पूरा कस्बा धोरीमना भाटी-भाटी के नारों से गूंज उठा. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा की देश की सबसे बड़ी दो प्रमुख पार्टियों के स्टार प्रचारकों की फौज पर 26 साल का नौजवान निर्दलीय विधायक भारी पड़ रहा है. साथ ही इन स्थितियों को देखते हुए दोनों ही पार्टियों को अपनी रणनीतियां बदलने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- रविंद्र भाटी को घेरने के लिए भाजपा-कांग्रेस ने बनाया खास प्लान, दोनों दल उतारेंगे स्टार प्रचारकों की फौज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close