विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

Rajasthan News: चुनावी माहौल में हथकड़ देशी शराब पर पुलिस पर बड़ा एक्शन, 84 स्थानों पर एक साथ दी दबिश

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन विशेष सख्ती बरत रहा है. इसी सिलसिले में अवैध शराब बनाने वाले अड्डों पर पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है.

Read Time: 3 min
Rajasthan News: चुनावी माहौल में हथकड़ देशी शराब पर पुलिस पर बड़ा एक्शन, 84 स्थानों पर एक साथ दी दबिश

टोंक: जरायमपेशा (घुमंतू) लोगों की बस्तियों में अवैध रूप से देशी शराब (हथकड़ ) पर टोंक पुलिस निरन्तर अभियान चलाकर कार्यवाही में जुटी हुई है. इसी अभियान के तहत टोंक पुलिस की 44 टीमों ने बीते 24 घंटो में अपने 180 जवानों के साथ 84 स्थानों पर दबिश देकर 11 मामले दर्ज करते हुए 09 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार किया है. साथ ही लगभग 6 लाख से अधिक की अवैध शराब जब्त करने की कार्यवाही को अंजाम दिया गया है. 

अवैध शराब नष्ट करते पुलिसकर्मी

अवैध शराब नष्ट करते पुलिसकर्मी

टोंक जिले में अवैध शराब बनाना और बिक्री करना कोई नई बात नहीं है. पुलिस ने इस चुनावी माहौल में अवैध शराब से मुक्ति पाने का संकल्प ले लिया है. इसीलिए टोंक पुलिस अवैध शराब को लेकर एक्शन में है. इसी कड़ी में पिछले 24 घंटों में पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज के निर्देश पर आबकारी विभाग के साथ सयुक्त अभियान में पुलिस ने 87.69 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब, 128.48 लीटर बीयर, और 285.3 लीटर देशी शराब साथ में 11 लीटर हथकड़ शराब जब्त की है.

टोंक में 4,355 लीटर की अवैध हथकड़ वाश नष्ट करते हुए शराब बनाने की 3 भट्टियाॅं नष्ट की गई है. और पिछले दो दिनों में अवैध शराब के विरूद्ध कुल 6 लाख 14 हजार 35 रुपए की जब्ती कर कार्यवाही को अंजाम दिया है. 

टोंक जिले में अवैध शराब की धरपकड़ के लिये एक विशेष अभियान चलाया गया है. जिसमें जिले के सभी थानों द्वारा एक साथ कार्यवाही करते हुए अवैध शराब के संदिग्ध स्थानों को चैक किया गया है. इस कार्यवाही में लगातार 12 घंटे तक पुलिस के 180 जवानों की 44 टीमों ने 84 स्थानों पर दबिश देकर 1,96,157 रूपये की अवैध शराब जब्त की गई.

इस अभियान के तहत 11 प्रकरण दर्ज कर 09 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं उड़नदस्ता टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए 14,248 रुपए कीमत की 48.48 लीटर अवैध शराब सहित 4 लाख रूपये कीमत का वाहन जीप भी जब्त की गई. इस प्रकार पिछले दो दिनों में अवैध शराब के विरूद्ध कुल 6,14,035 रूपये कीमत की जब्ती सम्बन्धी कार्यवाही को टोंक पुलिस टीमो ने अंजाम दिया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close