विज्ञापन
Story ProgressBack

76 वर्षीय राजस्थानी बुजुर्ग ने राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक मीट में जीता गोल्ड मेडल, युवाओं को दिया खास संदेश

Old Age Gold Medalist of Rajasthan: 44 वी नैशनल मास्टर एथलेटिक्स मीट 2024 में 75 प्लस केटेगरी गोला फेंक में पहले ही दिन बेगराज शर्मा नेगोल्ड मेडल जीत लिया. पिछले साल भी उन्होंने सिल्वर मैडल जीता था और अब वे भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स मीट में हिस्सा लेंगे.

Read Time: 2 min
76 वर्षीय राजस्थानी बुजुर्ग ने राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक मीट में जीता गोल्ड मेडल, युवाओं को दिया खास संदेश
गोल्ड मेडल जीतने वाले बुजुर्ग बेगराज शर्मा

76 Years Old Rajasthan's Gold Medalist श्रीगंगानगर के 76 वर्षीय बुजुर्ग बेगराज शर्मा ने पुणे में आयोजित 44 वीं राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक मीट में गोला फेक में गोल्ड मेडल हासिल कर राजस्थान का नाम रोशन किया है. श्रीगंगानगर जिले के 76 वर्षीय बेगराज शर्मा का श्रीगंगानगर लौटने पर परिजनों व स्थानीय वासियों के द्वारा ढोल- नगाड़े के साथ स्वागत सत्कार किया गया.

76 वर्ष की उम्र में भी पूरी तरह से स्वस्थ बेगराज शर्मा ने युवा पीढ़ी को नशे और डॉक्टर से दूर रहने की सलाह देते हुए खेलों से जुड़ने की अपील की है. उन्होंने कहा, यदि इंसान अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे और नशे से दूर रहे तो वह अधिक उम्र में भी बहुत कुछ कर सकता है.

प्रतिदिन पांच घंटे किया अभ्यास 

जिला खेल और शारीरिक शिक्षा संगठन के सुखजिंदर सिंह सेखों ने बताया कि श्रीगंगानगर के निकटवर्ती गांव संगतपुरा के 76 साल के बेगराज शर्मा चाहे सर्दी हो या गर्मी पिछले 10 वर्षों से 3 घंटे सुबह और 2 घंटे शाम को प्रतिदिन गोला फेंक का अभ्यास करते हैं. उन्होंने बताया कि 44 वी नैशनल मास्टर एथलेटिक्स मीट 2024 में 75 प्लस केटेगरी गोला फेंक में बेगराज शर्मा ने पहले ही दिन गोल्ड मेडल जीत लिया.

44 वी नैशनल मास्टर एथलेटिक्स मीट 2024 में 75 प्लस केटेगरी गोला फेंक में पहले ही दिन बेगराज शर्मा नेगोल्ड मेडल जीत लिया. पिछले साल भी उन्होंने सिल्वर मैडल जीता था और अब वे भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स मीट में हिस्सा लेंगे.

युवाओ को नशे से दूर रहने का सन्देश  

बेगराज शर्मा का श्रीगंगानगर लौटने पर परिजनों व स्थानीय वासियो द्वारा माला पहनाकर और ढोल बजाकर स्वागत किया गया. इस मौके पर बेगराज शर्मा ने कहा कि लंबी उम्र, उत्तम स्वास्थ्य और डॉक्टर को दूर रखने का एकमात्र जरिया शारीरिक अभ्यास और खेलो से जुड़ना है . उन्होंने युवाओ को नशे से दूर रहने का सन्देश दिया.

ये भी पढ़ें-IPL 2024 Schedule: 22 मार्च को खेला जाएगा आईपीएल के 17वें सीजन का पहला मैच, ये रहा शेड्यूल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close