विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में चुनाव से पहले सचिवालय में लगी आग, शेखावत बोले- 'आग का क्या है पल दो पल में लगती है, बुझते-बुझते...'

भाजपा ने आरोप लगाया कि आग कोई आकस्मिक घटना नहीं बल्कि यह कांग्रेस सरकार के काले ‘कारनामे छिपाने' की साजिश का हिस्सा है. पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि मामले को लेकर भाजपा चुनाव आयोग को भी शिकायत दर्ज करवाएगी.

Read Time: 3 min
राजस्थान में चुनाव से पहले सचिवालय में लगी आग, शेखावत बोले- 'आग का क्या है पल दो पल में लगती है, बुझते-बुझते...'
सचिवालय भवन की चौथी मंजिल पर एक कमरे में आग लग गई

Fire In Secretariat Building Jaipur : चुनावों से पहले सरकारी दफ्तरों में आग लगने की खबरे आती हैं. जिसमें कई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ जल कर ख़ाक हो जाते हैं. लोग इसके अलग-अलग मतलब भी निकालते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ जयपुर में सचिवालय भवन में. जहां भवन की चौथी मंजिल पर एक कमरे में आग लग गई जिससे कार्यालय का फर्नीचर और अन्य सामान जलकर खाक हो गया.

सचिवालय के सुरक्षा अधिकारी प्रदीप गोयल ने बताया कि सचिवालय की चौथी मंजिल स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में सोशल मीडिया टीम के बंद दफ्तर से बुधवार सुबह धुआं निकलने की सूचना मिलने पर सुरक्षा कर्मियों वहां पहुंचे और आग को बुझाया. इधर भाजपा ने आरोप लगाया कि आग कोई आकस्मिक घटना नहीं बल्कि यह कांग्रेस सरकार के काले ‘कारनामे छिपाने' की साजिश का हिस्सा है. पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि मामले को लेकर भाजपा चुनाव आयोग को भी शिकायत दर्ज करवाएगी.

घटना पर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शायराना अंदाज़ में चुटकी ली है. उन्होंने सोशल मीडिया मंच " एक्स ' पर पोस्ट करते लिखा ' राजस्थान सचिवालय में लगी आग से कैफ़ भोपाली का एक शे'र याद आ गया - आग का क्या है पल दो पल में लगती है बुझते-बुझते एक ज़माना लगता है '

भवन के जिस हिस्से में आगा लगी है वह लाइब्रेरी कहलाती है. इस जगह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा बैठते थे. आग लगने के पता लगने के बाद लोकेश शर्मा भी वहां पहुंचे थे. 

सुरक्षा अधिकारी प्रदीप गोयल ने बताया कि प्रथम दृष्टया लगा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है और आग लगने के वास्तविक कारणों की जांच की जा रही है. गोयल ने बताया कि आग जिस कमरे में लगी है उसमें मुख्यमंत्री कार्यालय की सोशल मीडिया टीम काम करती है. आग की जानकारी मिलने पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

( भाषा के इनपुट के साथ ) 

यह भी पढ़ें- महेश जोशी के समर्थकों का कांग्रेस दफ्तर पर प्रदर्शन, हवामहल से RR तिवारी को टिकट मिलने की चर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close