विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Result: राजस्थान, MP के रुझानों से भाजपा में जश्न का दौर शुरू, ढोल-नगाड़ों के साथ उमड़ा हुजूम

राजस्थान और मध्यप्रदेश के रुझानों में फिर से BJP की आंधी आ गई है. राजस्थान में भी मिला BJP को बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं वोटों की गिनती अभी भी जारी है.

Read Time: 2 min
Election Result: राजस्थान, MP के रुझानों से भाजपा में जश्न का दौर शुरू, ढोल-नगाड़ों के साथ उमड़ा हुजूम
Rajasthan Election Result 2023 : भाजपा की जीत के बाद जश्न का दौर शुरू.

Rajasthan Election Results 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना अभी भी जारी है. सुबह 8 बजे से 33 जिलों के 36 काउंटिंग सेंटरों पर वोटों की गिनती जारी है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हुई थी. जिसमें भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिखी. अब ईवीएम से वोटों की गिनती जारी है. इस बीच एमपी और राजस्थान में वोटों की गिनती की शुरुआती में रुझान में भाजपा को जीत मिलती नजर आ रही है. जिसके बाद भाजपा दफ्तरों पर जश्न का दौर शुरू हो गया है. लोग और कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ो के साथ जश्न मनाते नजर आ रहे हैं.

शुरुआती दो घंटों की गिनती में सभी 199 सीटों का रुझान सामने आ गया है. इसमें भाजपा 108 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 75 सीटों पर चल रही है. आपको बता दें कि राज्य की 199 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को 75 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई थी.

Latest and Breaking News on NDTV

राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भाजपा में सीधी टक्कर है. राज्‍य में हर चुनाव में सरकार बदलने का ‘रिवाज' है. कांग्रेस को उम्मीद है कि अशोक गहलोत सरकार का कामकाज और जनकल्याणकारी योजनाएं के भरोसे इस बार यह रिवाज बदलेगा. 

पार्टी कार्यकर्ता सुबह-सुबह ही पार्टी कार्यालय पहुंच गए और रुझानों में भाजपा को कांग्रेस पर बढ़त मिलती दिखाई देने के साथ ही उन्होंने ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया है. पार्टी कार्यालय में महिला कार्यकर्ताओं का समूह भी है. उन्होंने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए हैं.

बता दें कि कि राज्य की 200 में से 199 सीटों पर मतदान 25 नवंबर को हुआ था. करणपुर (Karan) सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया है.

इसे भी पढ़े :राजस्थान में रिजल्ट से पहले भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने बागी और मजबूत निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क साधना किया शुरू

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close