विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर सेंट्रल जेल में हेड कांस्टेबल पर कैदी ने किया था जानलेवा हमला, बाद में कैदी की हुई संदिग्ध मौत

अजमेर सेंट्रल जेल में दो कैदियों ने एक हेड कांस्टेबल पर जानलेवा हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया था. वहीं हमला करने वाले एक कैदी की अब संदिग्ध मौत हो गई है.

Read Time: 3 min
अजमेर सेंट्रल जेल में हेड कांस्टेबल पर कैदी ने किया था जानलेवा हमला, बाद में कैदी की हुई संदिग्ध मौत
अजमेर सेंट्रल जेल में हुआ खूनी खेल.

Ajmer Central Jail: राजस्थान के अजमेर जिले में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि अब वह जेल में बंद होने के बावजूद भी पुलिस पर हमला करने से बाज नहीं आ रहे है. ऐसा ही एक मामला अजमेर से सामने आया जहां अजमेर की सेंट्रल जेल में सोमवार को 2 कैदियों ने ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल में जानलेवा हमला कर दिया. हमले में हेड कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे जेएलएन अस्पताल लाया गया. हमले के बाद जहां पुलिस-प्रसाशन में हड़कंप मचा था. वहीं, दूसरी ओर जिन दो कैदियों ने हमला किया था. उनमें से एक कैदी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है.

जेल अधीक्षक सुमन मालीवाल ने बताया कि सेंट्रल जेल की बैरिक नंबर 9 में बंद कैदी श्रवण और फरदीन ने ब्लेड और नुकीले सरिये से हेड कांस्टेबल पर जानलेवा हमला कर दिया. जिससे जोधपुर निवासी हेड कांस्टेबल राजेश कुमार(40) गंभीर रूप से घायल हो गया. राजेश दोनों कैदियों से अपने आप को बचाते हुए बैरिक से बाहर आया और चिल्लाने लगा. इस पर दौड़ लगाते हुए जेल स्टाफ और अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल को तुरंत जेएलएन अस्पताल भिजवाया.

बैरक में क्या हुआ था

दोनों कैदी 307 सहित विभिन्न मामलों में जेल में बंद है. कैदी श्रवण कुछ महीने पहले ही जयपुर जेल से अजमेर ट्रांसफर हुआ हैं. वह पहले भी अजमेर जेल में बंद था. वहीं कैदी फरदीन के द्वारा उदयपुर जेल में बंदियों पर हमला किया गया था. इसके बाद से वह 2 साल से करीब अजमेर जेल में बंद है. दोनों कैदियों सोमवार को जेल में बीमारी का बहाना बनाकर चिल्लाने लगे. चिल्लाने की आवाज सुनकर ड्यूटी इंचार्ज राजेश वहां पहुंचा और जैसे ही ड्यूटी इंचार्ज ने बैरिक खोला दोनों कैदियों ने मिलकर ब्लेड और नुकीले सरिये से हमला कर दिया. दोनों कैदियों ने करीब 20 से 25 बार हेड कांस्टेबल राजेश पर हमला किया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

हमला करने वाला कैदी श्रवण की संदिग्ध मौत

जिन 2 कैदियों फरदीन और श्रवण ने कांस्टेबल राजेश कुमार पर हमला किया था. उसमें से एक कैदी श्रवण सोनी को तबीयत खराब होने की शिकायत के चलते जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय लाया गया था. जहां पर डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया. मृतक कैदी के शव को मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए रखवाया जहां कैदी का कल पोस्टमार्टम किया जाएगा. जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय पहुंचे एडिशनल एसपी सिटी महमूद ने बताया कि जिस कैदी श्रवण ने  हेड कांस्टेबल राजेश कुमार पर हमला किया था वह एचआईवी एड्स से पीड़ित था. उसकी तबीयत खराब होने के चलते उसे जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय लाया गया था. जहां पर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. मृतक कैदी का कल पोस्टमार्टम किया जाएगा उसके बाद ही उसके मौत के कारणों का पता लग सकेगा.

यह भी पढ़ेंः कोटा में 9 दिन लापता कोचिंग छात्र रचित सौंधिया की मिली लाश, चंबल नदी की सकरी घाटी में पेड़ पर लटका मिला शव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close