विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा में 9 दिन लापता कोचिंग छात्र रचित सौंधिया की मिली लाश, चंबल नदी की सकरी घाटी में पेड़ से लटका मिला शव

कोटा में 9 दिन से लापता कोचिंग छात्र रचित सौंधिया की लाश मुकुंदरा टाइगर रिजर्व के चंबल घाटी में मिला है.

Read Time: 3 min
कोटा में 9 दिन लापता कोचिंग छात्र रचित सौंधिया की मिली लाश, चंबल नदी की सकरी घाटी में पेड़ से लटका मिला शव
कोटा से लापता छात्र रचित सौंधिया की मिली लाश

Kota Missing Student Rachit sondhiya: कोटा में एक कोचिंग सेंटर में जेईई की तैयारी कर रहा छात्र रचित सौंधिया 11 फरवरी को लापता हो गया था. जिसकी तलाश लगातार पुलिस-प्रशासन और छात्र के परिजन कर रहे थे. वहीं, छात्र का सुराग न मिलने पर उसकी इनामी पोस्टर लगाकर तलाश कर रहे थे. लेकिन अब 9 दिन बाद छात्र रचित सौंधिया (Rachit sondhiya) की लाश मिली है. कोटा में 9 दिन से लापता कोचिंग छात्र रचित सौंधिया की लाश मुकुंदरा टाइगर रिजर्व के चंबल घाटी में मिला है.

11 फरवरी को रचित सौंधिया टेस्ट देकर कोचिंग से हॉस्टल नहीं पहुंचा था और गायब हो गया था. उसकी लोकेशन अगले दिन पुलिस को चंबल नदी के करीब गराडिया महादेव की मिली थी और सीसीटीवी फुटेज भी मिला था. वहीं अगले दिन सर्च ऑपरेशन के दौरान छात्र रचित का बाग मोबाइल और चप्पल भी सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली थी. छात्र के लापता होने के बाद से लगातार चंबल नदी वाले क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. एसडीआरएफ नगर निगम की टीम के साथ परिजन भी लगातार तलाश में जुटे हुए थे. 

सिटी एसपी अमृता दुहन ने बताया कि लगातार सर्च ऑपरेशन किया जा रहा था 70 से अधिक पुलिस के जवान भी सर्च ऑपरेशन में आज लगाए गए थे. छात्र का शव जिस स्थान पर उसका बैग चप्पल वन्य समान मिले हैं. उससे करीब 2 किलोमीटर दूर खाई नुमा जगह में पेड़ पर फंसा हुआ मिला है. जिसको निकालने का प्रयास किया जा रहा है. परिजनों ने शव की शिनाख्त कर ली हैं. शव को सुरक्षित निकालने के बाद कल बॉडी का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. 

चंबल की कराइयों में दुर्गम स्थान पर मिला शव

छात्र के लापता होने और लास्ट लोकेशन मिलने के बाद से लगातार चलाए जा रहे हैं सर्च ऑपरेशन में टीमों को सफलता नहीं मिल रही थी. एसडीआरएफ और नगर निगम के गोताखोर लगातार नदी और नदी से सटे जंगल में तलाश में जुटे हुए थे. डॉग स्क्वायड और ड्रोन की मदद भी ली गई थी. लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी. एसपी अमृता धवन ने बताया कि जिस जगह पर शव मिला है वह बहुत ही दुर्गम इलाका है. वहीं यह भी बताया गया है कि जहां पर शव मिली है वह एक सकरा स्थान है और एक व्यक्ति ही मुश्किल से पहुंच सकता है. जल्द ही बॉडी को निकाल लिया जाएगा.

यह था मामला

मध्य प्रदेश के राजगढ़ का रहने वाला रचित सौंधिया कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था. 11 फरवरी को वह हॉस्टल से टेस्ट देने के बहाने निकल और कैब करके गराडिया महादेव पहुंचा था. जहां उसकी सीसीटीवी कैमरे में तस्वीर कैद हुई थी. अगले दिन ही इस क्षेत्र में जंगल में उसके बैग मोबाइल चप्पल एवं अन्य सामान सर्च ऑपरेशन करने वाली टीमों को मिले थे. सर्च ऑपरेशन को लेकर परिजनों ने भी सवाल खड़े किए थे वही दो दिन पूर्वी परिजनों ने लापता छात्रा के पोस्ट छपवाकर उचित इनाम की घोषणा भी की थी.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: खेत में अकेला पाकर 18 साल के युवक से कुकर्म, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close