विज्ञापन
Story ProgressBack

रेप पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, आरोपी को अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस

राजस्थान में रेप पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दिया है. आरोपी की इतनी बड़ी घटना के बाद भी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी. 

Read Time: 3 mins
रेप पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, आरोपी को अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Rape News: राजस्थान में रेप की एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां भरतपुर-डीग जिले की एक रेप पीड़िता ने भरतपुर स्थित महिला अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है. पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने बच्चे के जन्म के बाद बताया कि उनके गांव के ही एक व्यक्ति ने अक्टूबर 2023 में रेप किया था. उसके बाद आरोपी द्वारा पीड़िता के अश्लील फोटो खींच वायरल करने और परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी देकर बार-बार रेप किया. इस मामले का खुलासा मई में हुआ जब पीड़िता गर्भवती हुई.

पीड़िता के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ 21 मई को कुम्हेर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया. लेकिन पुलिस के द्वारा मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी. 18 जून को पीड़िता ने भरतपुर शहर स्थित जनाना अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है. 4 दिन बाद परिजनों के कहने पर पुलिस ने जांच के लिए बच्चे का डीएनए सैंपल लिया है. आईजी राहुल प्रकाश का कहना है मामले का अनुसंधान जारी है आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

खेत में अकेला पाकर जबरन किया रेप

कुम्हेर थाना क्षेत्र स्थित गांव निवासी पीड़िता के भाई ने बताया कि उसकी बहन 21 अक्टूबर 2023 को अपने खेत पर जौ की फसल को देखने गई थी. उसी दौरान आरोपी घमंडी पुत्र जगदीश भी अपनी फसल को देखने गया था. आरोपी ने जंगल में बहन को अकेला देख नीचे पट लिया और मुंह को कपड़े से बांध कर जबरन रेप किया. इसी दौरान आरोपी ने अश्लील फोटो और वीडियो बनाया. 

जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने परिवार के सदस्यों को जान से मारने और अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी. इस कारण उसने घटना के बारे में किसी को नहीं बताया और आरोपी द्वारा अश्लील वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता से बार-बार रेप करता रहा.

आरोपी पक्ष की ओर से बनाया जा रहा दबाव

पीड़िता के परिजनों का कहना है कि लड़की कुछ दिन से गुमसुम थी और उसका पेट बढ़ रहा था. इसके बारे में पूछने पर लड़की फूट-फूट कर रोने लगी और इस घटना के बारे में परिजनों को जानकारी दी. आरोपी के द्वारा लड़की से बार-बार रेप करने के चलते पीड़िता गर्भवती है. पीड़िता के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ कुम्हेर थाने में रेप करने का मामला दर्ज कराया है. लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए है. आरोपी पक्ष पीड़िता के परिवार पर राजीनामा के लिए दबाब बना रहा है.

एसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

18 जून को रेप पीड़िता ने भरतपुर शहर के जनाना अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया. 4 दिन बाद पुलिस जांच के लिए बच्चे का डीएनए सैंपल लेने पहुंची. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि बच्चा और मां दोनों स्वस्थ है. भरतपुर रेंज आईजी राहुल प्रकाश का कहना है कि मामले का अनुसंधान किया जा रहा है और डीग एसपी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: इस्तीफे की अटकलों के बीच मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने फिर से शुरू किया राजकाज, योग दिवस कार्यक्रम में भी हुए शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंतजार की घड़ी हुई खत्म RSMSSB ने जारी किया जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा का रिजल्ट
रेप पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, आरोपी को अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस
MP Sanjana Jatav angry on state government said elections were cancelled due to fear of defeat as it is CM home district
Next Article
सांसद संजना जाटव ने भजनलाल सरकार पर कसा तंज, कहा- सीएम का गृह जिला होने के कारण किए गए जिला प्रमुख के चुनाव रद्द
Close
;