विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

अजमेर में NDA और INDIA नारियल की धूम, देखते ही बनता है ग्राहकों का क्रेज

अजमेर शहर में पिछले तीन दशक से नारियल बेच रहे अवतार सिंह का अनूठा अंदाज लोगों को खूब भाता है, जहां वो नारियल बेचने के लिए राजनीतिक दलों और नेताओं के नाम इस्तेमाल करते हैं. नारियल खरीदने वालों ग्राहको में उनके इस अनोखे अंदाज का दीवानापन भी आसानी से देखा जा सकता है

Read Time: 4 min
अजमेर में NDA और INDIA नारियल की धूम, देखते ही बनता है ग्राहकों का क्रेज
INDIA और NDA नाम वाले नारियल बेचते अवतार सिंह
अजमेर:

जिले के आगरा गेट बाजार में एक नारियल बेचने वाले शख्स की खूब चर्चा हो रही है. स्थानीय ग्राहक नारियल विक्रेता के नारियल बेचने के अनूठे अंदाज के दीवाने हैं. नारियल को राजनीतिक पार्टियों दलों और नेताओं के नाम से बेचने वाले दुकानदार अवतार सिंह ने इस बार राखी के त्योहार पर बाजार में INDIA और NDA नाम वाले नारियल उतार दिए हैं, जिसको लेकर ग्राहकों में गजब का क्रेज देखा जा रहा है.

अजमेर शहर में पिछले तीन दशक से नारियल बेच रहे अवतार सिंह का अनूठा खूब लोगों को खूब भाता है, जहां वो नारियल बेचने के लिए राजनीतिक दलों और नेताओं के नाम इस्तेमाल करते हैं. नारियल खरीदने वालों ग्राहको में उनके इस अनोखे अंदाज का दीवानापन भी आसानी से देखा जा सकता है. यही वजह है कि शहर में दूसरे नारियल विक्रेताओं की तुलना में अवतार सिंह के नारियल की ओर लोग अधिक आकर्षित होते है.

eh38saao

INDIA और NDA के नाम से बिक रहे नारियल

राखी के त्योहार पर नारियल विक्रेता अवतार सिंह ने अपनी दुकान पर  NDA और I.N.D.I.A के नाम वाले नारियल बेच रहे है. आगरा गेट पर नारियल बेच रहे अवतार सिंह ने एनडीए नारियल की कीमत जहां 30 रुपए है, तो इंडिया नारियल 25 रुपए रखी है. एनडीए नारियल महंगा है, लेकिन ग्राहकों उसकी खूब डिमांड है, जो यह बताता है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कौन बाजी मार सकता है.

राखी के त्योहार पर नारियल विक्रेता अवतार सिंह ने अपनी दुकान पर  NDA और I.N.D.I.A के नाम वाले नारियल बेच रहे है. आगरा गेट पर नारियल बेच रहे अवतार सिंह ने एनडीए नारियल की कीमत जहां 30 रुपए है, तो इंडिया नारियल 25 रुपए रखी है. एनडीए नारियल महंगा है, लेकिन ग्राहकों उसकी खूब डिमांड है

सीएम गहलोत और योगी के नाम से बेच चुके नारियल

अवतार सिंह ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम अशोक गहलोत और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम से नारियल बेच चुके है. उस दौरान अशोक गहलोत वाले नारियल की कीमत 25 रुपए थी, तो 30 रुपए वाले नारियल को योगी आदित्यनाथ का नाम दिया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाम वाले नारियल की कीमत 35 रुपए थी. दुकानदार के मुताबिक राजनीतिक नेताओं वाले नाम रखने से उसके नारियलों की बिक्री बढ़ी है.


महंगे एनडीए नाम वाले नारियल का खूब है क्रेज

राजनीतिक दलों और राजनीतिक नेताओं के नाम वाले नारियल की बिक्री बताता है कि लोगों में इसका कितना क्रेज है. ग्राहकों में मंहगे एनडीए नारियल को लेकर खूब धूम है, जो यह दिखाता है कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभी भी चहेते हैं. अवतार सिंह का कहना है कि इस तरह नाम रख देने से ग्राहकों के बीच माहौल को हल्का-फुल्का बनाने की कोशिश होती है और उनके नारियल की बिक्री भी अच्छी हो जाती है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close