विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action: अलवर में हेड कांस्टेबल मुरारीलाल मीणा को एसीबी ने 40 हजार घूस लेते किया गिरफ्तार, एक दलाल भी पकड़ा गया

पिछले एक हफ्ते में एसीबी की टीम ने कौटा, दौसा, नागौर, सीकर, भरतपुर, जयपुर और जोधपुर में छापेमारी कर अलग-अलग विभाग के कर्मियों को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 mins
ACB Action: अलवर में हेड कांस्टेबल मुरारीलाल मीणा को एसीबी ने 40 हजार घूस लेते किया गिरफ्तार, एक दलाल भी पकड़ा गया
ACB Action in Alwar Rajasthan

ACB Action in Alwar: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) लगातार राजस्थान के सरकारी विभागों में छापेमारी कर भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई कर रहा है. पिछले एक हफ्ते में एसीबी की टीम ने कौटा, दौसा, नागौर, सीकर, भरतपुर, जयपुर और जोधपुर में छापेमारी कर अलग-अलग विभाग के कर्मियों को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है. सोमवार (1 जुलाई) को जोधपुर में दो कांस्टेबल को एसीबी ने 25 हजार घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. अब अलवर में भी एसीबी की टीम ने हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की अलवर टीम ने एक मामले में जिले के लक्ष्मणगढ़ पुलिस थाने में तैनात हेड कांस्टेबल और उसके दलाल को 40000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

40 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी अलवर-प्रथम इकाई द्वारा मंगलवार (2 जुलाई) को भ्रष्टाचार मामले में लक्ष्मणगढ़ पुलिस थाने में तैनात हेड कांस्टेबल मुरारीलाल मीणा को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा उसके दलाल मंगल खान मेव को परिवादी से 40 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. एसीबी की टीम उनके घर से भी सर्च कार्रवाई कर रही है.

1 लाख रुपये की मांगी गई थी रिश्वत

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीएसपी महेंद्र मीना ने  बताया कि एसीबी की अलवर-प्रथम इकाई को परिवादी द्वारा एक शिकायत की गई थी. शिकायत में कहा गया था कि उसे और उसके परिजनों के विरूद्ध दर्ज प्रकरण में आरोपियों के नाम निकालने की एवज में मुरारीलाल मीणा हैड कानिस्टेबल, पुलिस थाना लक्ष्मणगढ़, जिला अलवर द्वारा उसके दलाल मंगल खा मेव के  जरिए 1 लाख रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है. इस शिकायत का एसीबी ने सत्यापन कराया. इसके बाद कार्रवाई शुरू की.

उनके द्वारा मय टीम के ट्रेप कार्यवाही करते हुए आरोपी मुरारीलाल मीणा हैड कानिस्टेबल, पुलिस थाना लक्ष्मणणढ, जिला अलवर एवं उसके दलाल मंगल खा मेव (प्राईवेट व्यक्ति) को परिवादी से 40 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों  से पूछताछ और कार्रवाई जारी है. आरोपियों के घर पर भी सर्च किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: जयपुर से चल रहा था मोबाइल के IMEI नंबर बदलने का धंधा, पुलिस ने पूरे गैंग को किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में गांधी वाटिका ट्रस्ट एक्ट को निरस्त करेगी भजनलाल सरकार, जानें क्यों लिया गया यह फैसला
ACB Action: अलवर में हेड कांस्टेबल मुरारीलाल मीणा को एसीबी ने 40 हजार घूस लेते किया गिरफ्तार, एक दलाल भी पकड़ा गया
What are the expectations of the farmers from the budget of Bhajan Lal government, put forth these demands
Next Article
Farmer News: भजनलाल सरकार के बजट से किसानों को क्या हैं उम्मीदें, रखी ये 6 बड़ी मांगे
Close
;