विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

डूंगरपुर में ACB का Action, 3 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा गया हेड कांस्टेबल

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की टीम ने सोमवार को एक हेड कांस्टेबल को तीन हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया. कांस्टेबल जमीन विवाद के एक मामले में घूस ले रहा था. इसी दौरान उसे दबोच लिया गया.

Read Time: 4 min
डूंगरपुर में ACB का Action, 3 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा गया हेड कांस्टेबल

जमीन विवाद के एक मामले को सुलझाने की एवज में एक कांस्टेबल तीन हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार हुआ. मामला डूंगरपुर जिले का है. जहां भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की टीम ने कांस्टेबल को घूस लेते रंगेहाथों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार कांस्टेबल रामसागड़ा थाने में तैनात है, गिरफ्तारी के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. कार्रवाई के बारे में बताया गया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की टीम ने डूंगरपुर जिले के रामसागड़ा थाने के हेड कांस्टेबल रमेशचंद्र यादव को 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया. आशीष ने बताया कि वह उदयपुर में काम करता है. माडा गांव में उसकी पैतृक घर और जमीन है. पास में ही उसके ताऊजी महानलाल यादव, उनका बेटा अंबालाल यादव और जयंतीलाल यादव रहते हैं.

20 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी 

ताऊजी ने उसके हक को जमीन पर कब्जा करने के लिए पत्थर डालकर अतिक्रमण कर लिया है. इसे लेकर आशीष ने 30 जुलाई को रामसागडा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. जिस पर ताऊजी मगनलाल यादव की ओर से भी क्रॉस केस दर्ज करवाया गया. दोनों ही मामले की जांच थाने के हैड कांस्टेबल रमेशचंद्र यादव को सौंपी गई थी. ताऊजी के साथ ही जमीन विवाद के केस में पक्ष में कार्रवाई करने की एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी. लेकिन 4 हजार में सौदा तय हुआ था.

कांस्टेबल डूंगरपुर में तहसील चौराहा के पास एक मिठाई की दुकान पर रिश्वत ले रहा था. उदयपुर एसीबी के सीआई सोनू शेखावत ने बताया की रामसागड़ा थाना क्षेत्र के माडा निवासी आशीष यादव की ओर से रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी.

ना-नुकुर के बाद 4 हजार में तय हुआ था सौदा

हेड कांस्टेबल रमेशचंद्र जमीन केस में पक्ष में कार्रवाई करने के एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था. बाद में ना-नुकुर के बाद सौदा 4 हजार रुपए में तय हुआ था.  इसे लेकर आशीष ने एसीबी उदयपुर को शिकायत की थी. जिस पर एसीबी की टीम ने मामले का सत्यापन करवाया. वहीं रविवार शाम को 1 हजार रुपए की रिश्वत की राशि हैड कांस्टेबल  रमेशचंद्र यादव के क्वार्टर पर जाकर दे दी. जबकि बचे 3 हजार रुपए लेकर सोमवार को डूंगरपुर में तहसील चौराहा के पास एक मिठाई की दुकान पर बुलाया.

पैसा जेब में डालते ही एसीबी ने दबोचा

सोमवार को आशीष ने मिठाई की दुकान पर जाकर हेड कांस्टेबल रमेशचंद्र यादव को रिश्वत के 3 हजार रुपए दिए. कांस्टेबल ने जैसे ही यह पैसा जेब में डाला, दूसरी ओर से इशारा मिलते ही एसीबी की टीम पहुंच गई. हैड कांस्टेबल रमेशचंद्र यादव को दबोच लिया और उसके जेब से रिश्वत में लिए गए 3 हजार रुपए भी बरामद कर लिए. एसीबी की टीम आरोपी हेड कांस्टेबल रमेशचंद्र यादव को पकड़कर पास के ही सरकार कार्यालय सिटी एईएन ऑफिस लेकर पहुंची. इसके बाद एसीबी की टीम मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close