विज्ञापन

ACB Action: बूंदी में पटवारी पर एसीबी की कार्रवाई, 4000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया

बूंदी में एसीबी की टीम ने एक पटवारी को 4 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. पटवारी हेमंत पालीवाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है.

ACB Action: बूंदी में पटवारी पर एसीबी की कार्रवाई, 4000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया

ACB Action in Bundi: राजस्थान में भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) द्वारा कार्रवाई जारी है. इस सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार (30 सितंबर) को राजस्थान के बूंदी में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां एसीबी की टीम ने एक पटवारी को 4 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. पटवारी हेमंत पालीवाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है.

किसान से ली रिश्वत

बूंदी एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पटवारी को 4 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. पटवारी किसान भंवर लाल से खातेदारी दर्ज करने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था. जिस पर किसान ने बूंदी एसीबी भी में रिश्वत की शिकायत की थी. सोमवार को बूंदी एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई का जाल बिछाया और जैसे ही पटवारी ने रिश्वत ली तो इशारा पाते ही एसीबी की टीम ने दबिश दे दी और रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. आरोपी हेमन्त पालीवाल को रायथल तहसील के सरकारी कक्ष में रंगे हाथ पकडा और राशि को पेंट की जेब में रखे पर्स से बरामद की गई है. मौके पर अग्रिम कार्यवाही जारी है.

5 हजार रुपये मांगी गई थी रिश्वत

बूंदी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो एएसपी प्रेरणा शेखावत ने बताया एसीबी बूंदी इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसकी भूमि को गैर खातेदारी से खातेदारी में दर्ज करवाने की एवज में पटवार हल्का गोठड़ा अतिरिक्त चार्ज रायथल आरोपी पटवारी हेमन्त पालीवाल द्वारा 5 हजार रूपये रिश्वत की मांग कर परेशान किया जा रहा है. एसीबी अतिरिक्त पुलिस आरोपी पटवारी द्वारा शिकायत अधीक्षक प्रेरणा शेखावत के नेतृत्व में के सत्यापन सही पाए जाने के बाद पुलिस उपाधीक्षक ज्ञानचंद द्वारा मय टीम के ट्रेप कार्रवाई कर आरोपी हेमन्त पालीवाल को गिरफ्तार किया गया. एसीबी अतिरिक्त महानिदेशक स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा कार्यवाही जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है.

दो बार कि गई रिश्वत का सत्यापन

एएसपी प्रेरणा शेखावत ने बताया कि पीड़ित किसान भंवर लाल की जगन्नाथपुरा पटवार हल्का गोठड़ा तहसील रायथल में स्थित जमीन है जिसके खसरा नंबर 189 है. उक्त भूमि गैर खातेदारी में दर्ज है. उसे परिवादी गैर खातेदारी से खातेदारी में दर्ज करवाना चाहता था. जिसके सम्बन्ध में परिवादी पटवारी से मिला तो आरोपी पटवारी हेमन्त पालीवाल द्वारा परिवादी से रिश्वत की मांग की गई. जिसकी शिकायत परिवादी द्वारा 23 सितम्बर को एसीबी चौकी पर प्रस्तुत की गई. शिकायत 24 सितम्बर को प्रथम, 26 सितंबर को द्वितीय गोपनीय सत्यापन करवाने पर रिश्वत मांग करने की पुष्टि हुई. सत्यापन के दौरान आरोपी पटवारी द्वारा सितंबर को परिवादी से 1000 रूपये प्राप्त किये गये एवं शेष 4000 रूपये रिश्वत राशि बाद में लेना तय किया.

यह भी पढ़ेंः डीडवाना में ग्रामीणों ने बनाया पुलिस को बबंधक, 2 घंटे का चला हाई वोल्टेज ड्रामा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
प्रशासन का ऐलान- अकेले घर से न निकलें लोग, आदमखोर तेंदुए के डर से लाठी-कुल्हाड़ी लेकर घूम रहे लोग  
ACB Action: बूंदी में पटवारी पर एसीबी की कार्रवाई, 4000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया
Jaisalmer farmers protest, water shortage at the end of Indira Gandhi Canal Project
Next Article
प्रशासन के आश्वासन के बाद किसानों ने दी चेतावनी, 5 मांगे पूरी नहीं हुई तो अनिश्चित कालीन देंगे धरना
Close