विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

अवैध शराब पर कार्रवाई, अवैध शराब सहित शराब पैकिंग का सामान बरामद, चार आरोपी गिरफ्तार

शराब माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मकराना में अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई. मौके से चार कुख्यात बदमाशों को भी किया गिरफ्तार किया गया है. 

Read Time: 3 min
अवैध शराब पर कार्रवाई, अवैध शराब सहित शराब पैकिंग का सामान बरामद, चार आरोपी गिरफ्तार
शराब के साथ पकड़े गए आरोपी
डीडवाना:

चुनाव नजदीक आते ही पूरा प्रशासन एक्टिव मोड़ में है. पूरे राज्य में आचार सहिंता लागू हो चुकी है. ऐसे में प्रशासन लगातार अवैध गतिविधियों पर रोकथाम अभियान चला रही है. इसी अभियान के सिलसिले में पुलिस प्रशासन ने डीडवाना जिले के मकराना उपखंड के आसरवा गांव में मकराना पुलिस ने कल रात बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

इस कार्रवाई के दौरान अवैध शराब बनाने की एक फैक्टरी पकड़ी गई है. इस कार्रवाई में मौके से चार बदमाशों को भी गिरफ्तार किया गया है. साथ ही, एक बोलेरो गाड़ी सहित 51 पेटी अवैध देशी शराब और 140 लीटर स्प्रिट सहित भारी मात्रा में अवैध शराब पैकेजिंग का सामान भी बरामद किया गया है. 

जिला पुलिस अधीक्षक आलोक श्रीवास्तव के निर्देश पर चुनाव को देखते हुए मकराना थानाधिकारी राजेंद्र कमांडो के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों भी मकराना पुलिस ने उचेरिया गांव में अवैध खनन की तीन फैक्टरियां पकड़ी थी. इसी दौरान जांच में पुलिस को आसरवा गांव में भी शराब की अवैध फैक्टरी होने की जानकारी मिली थी. तो पुलिस ने बीती रात को अवैध शराब बनाने के ठिकानों पर दबिश दी. इस कार्रवाई में मकराना सर्किल के लगभग अनेक जवान और अधिकारी मौजूद थे.

पुलिस ने अवैध शराब के ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए मौके से एक बोलेरो गाड़ी, दो पेकिंग बोटलिंग मशीन, 2448 पव्वे भरे हुए, 51 देसी शराब की पेटियां, 140 लीटर स्प्रिट, 50 हजार से अधिक ढक्कन, लाखों की मात्रा में होलोग्राम, भारी मात्रा में स्कैनर स्टीकर, खाली पव्वो की बोतल के बोरे, पेकिंग का सामान सहित अनेक सामान जब्त किया है. 

इस कार्रवाई में मकराना के छोटी सफेद निवासी सुरेंद्र सिंह, तोशीना निवासी हंसराज बावरी, हरेंद्र मेघवाल और विक्रम मेघवाल को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस लगातार ऐसे मामलों की रोकथाम के लिए एक्टिव मोड में है.

ये भी पढ़ें-बांसवाड़ा जिला कारागृह में खुलेगा इग्नू का लर्निंग सेंटर, कैदी कर सकेंगे बीए-एमए

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close