विज्ञापन
Story ProgressBack

20 लाख लोगों से ठगी करने वाले मुकेश मोदी को जयपुर से लाया गया जोधपुर, दर्ज किया गया है नया केस

मुकेश मोदी को महामंदिर पुलिस जयपुर सेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर उसे जोधपुर लाया गया है. ऐसा तब हुआ जब मुकेश मोदी और अन्य की एक महिला ने पैसे डबल करने के नाम पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है.

Read Time: 4 min
20 लाख लोगों से ठगी करने वाले मुकेश मोदी को जयपुर से लाया गया जोधपुर, दर्ज किया गया है नया केस
मुकेश मोदी

Adarsh Credit Cooperative Society : देश में घोटाले प्रकरण में से एक आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी घोटाला है. जिसमें आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी ने 8 साल में 20 लाख लोगों से ठगी की थी. मुकेश मोदी की घोटाले की लंबी फैहरिस्त है जिसमें उसने लोगों को लालच देकर अरबों रुपयों की ठगी की थी. उसके खिलाफ सैकड़ों मामले दर्ज हैं. वहीं, अब एक मामले में मुकेश मोदी को महामंदिर पुलिस जयपुर सेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर उसे जोधपुर लाया गया है. ऐसा तब हुआ जब मुकेश मोदी और अन्य की एक महिला ने पैसे डबल करने के नाम पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है.

क्या है नया मामला

पुलिस मांगीलाल ने बताया कि नागौर गेट कलाल कॉलोनी गली नंबर 9 की रहने वाली रेखा पत्नी आत्माराम नागौरी की तरफ से 10 अक्टूबर 2023 को केस दर्ज करवाया गया था.  इसमें बताया कि उसने आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी मल्टी स्टेट की शाखा पावटा में अपनी धन राशि को लगाया था. 2 अगस्त 16 को उसने 1.50 लाख रूपए 36 माह के लिये जमा करवाए थे बदले में उसे 2.25 लाख मिलने थे।य. फिर 2 अगस्त 18 को 2.37 लाख जमा करवाए थे जोकि 72 माह में 4.75 लाख मिलने वाले थे.  लेकिन जब मैच्योरिटी पर वह अपना पैसा लाने पावटा शाखा पर गई तो वहां ना तो कार्यालय था और ना ही एजेंट मिला. इस तरह सोसायटी के लोगों ने उससे धोखाधड़ी करते रकम ऐंठ ली.

पीड़िता ने इस बारे में आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी के एमडी आदर्श नगर सिरोही निवासी मुकेश मोदी सहित अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी में रिपोर्ट दी थी. थाने में दो प्रकरण सामने आए है. मुकेश मोदी इन दिनों जयपुर जेल में बंद था. उससे मामले में तफ्तीश के लिए जयपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर जोधपुर लाया गया है. जहां उससे पुलिस पूछताछ कर रही है.

सालों पहले आया था मामला

आपको बता दें, मुकेश मोदी पहले से ही अरबों के घोटाले का मामला दर्ज है और वह जयपुर जेल में बंद था लेकिन उसे प्रोडक्शन वारंट पर जोधपुर लाया गया है. मुकेश मोदी ने अपने भाई राहुल मोदी के साथ मिलकर आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी कंपनी साल 1999 में बनाई थी. इस कंपनी ने 28 राज्यों में 806 ब्रांच खोले थे जिसमें 309 ब्रांच राजस्थान में थे जहां 20 लाख इंवेस्टर्स को ठगे गए थे.

क्या है प्रोडक्शन वारंट

सीआरपीसी की धारा 267 में प्रोडक्शन वारंट का प्रावधान है. किसी मामले की जांच के दौरान आरोपी अथवा अपराध के तथ्यों और परिस्थितियों से वाकिफ व्यक्ति का बयान दर्ज करने के लिए अथवा अटेंडेंश लगाने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया जाता है.

यह भी पढ़ेंः कौन है राजस्थान विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सराफ, उनके सियासी सफर से लेकर संपत्ति तक सब जानें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close