विज्ञापन
Story ProgressBack

आखिर जयपुर शहर सीट से कांग्रेस को क्यों बदलना पड़ा प्रत्याशी, जानें पूरी कहानी

जयपुर शहर सीट से कांग्रेस द्वारा उम्मीदवार बदलना चौंकाने वाला है. हालांकि, जयपुर शहर सीट से सुनील शर्मा को टिकट देने के बाद कांग्रेस में इसका विरोध शुरू हो गया था.

Read Time: 3 min
आखिर जयपुर शहर सीट से कांग्रेस को क्यों बदलना पड़ा प्रत्याशी, जानें पूरी कहानी
प्रताप सिंह खाचरियावास और सुनिल शर्मा

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है. बीते शुक्रवार को 46 उम्मीदवारों की घोषणा कांग्रेस ने की थी जिसके बाद रविवार को 3 उम्मीदवारों की घोषणा की है. सबसे बड़ी बात यह है कि रविवार को जो तीन उम्मीदवार की घोषणा की है. उसमें से दो राजस्थान की लोकसभा सीट के उम्मीदवार है. उसमें भी एक सीट यानी जयपुर शहर सीट पर उम्मीदवार को बदलने की घोषणा की गई है. इससे पहले शुक्रवार को जयपुर शहर सीट पर सुनील शर्मा को टिकट दिया गया था. लेकिन रविवार को इसमें बदलाव किया गया और अब जयपुर शहर सीट से प्रताप सिंह खाचरियावास को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

जयपुर शहर सीट से कांग्रेस द्वारा उम्मीदवार बदलना चौंकाने वाला है. हालांकि, जयपुर शहर सीट से सुनील शर्मा को टिकट देने के बाद कांग्रेस में इसका विरोध शुरू हो गया था. यहां तक कि शशि थरूर ने भी इसका विरोध किया. 

शशि थरूर ने अपने एक्स पर पोस्ट किया,

"24 अकबर तक जाने वाली सड़क पर चलते समय उनमें दिव्य बदलाव हो गया होगा. ये उस वक्त का उनका एक ट्वीट है, जब उन्होंने मुझपर हमला किया था."
Latest and Breaking News on NDTV

क्या है विवाद

सुनील शर्मा को उम्मीदवार घोषित करने के बाद से कांग्रेस को सोशल मीडिया पर निशाना बनाने वाले 'जयपुर डायलॉग' के साथ कथित जुड़ाव को लेकर विवाद शुरु हो गया. ऐसा कहा जाता है कि जयपुर डॉयलॉग द्वारा कांग्रेस पार्टी का मजाक उड़ाया जाता है. हालांकि, शर्मा ने स्पष्ट किया कि उनका ‘जयपुर डायलॉग' आयोजित करने वाले संगठन से कोई संबंध नहीं है और उन्हें वहां समय-समय पर कांग्रेस का पक्ष रखने के लिए आमंत्रित किया जाता रहा है. वहीं सूत्रों ने बताया कि स्थानीय विरोध के कारण उम्मीदवार बदला गया है.

अब जयपुर शहर सीट से प्रताप सिंह खाचरियावास को उम्मीदवार घोषित किया गया है. खाचरियावास राजस्थान के सिविल लाइन्स से दो बार विधायक रहे हैं. हालांकि, साल 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.अब सुनील शर्मा की जगह पर उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका मिला है. खाचरियावास को कांग्रेस का कद्दावर नेता माना जाता है.

यह भी पढ़ेंः श्रीगंगानगर और झुंझुनूं लोकसभा सीट पर बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर सभी को चौंकाया, सीटिंग MP का काटा टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close