विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

भाजपा के बाद अब कांग्रेस राजस्थान में निकालेगी यात्रा, ERCP को लेकर 5 दिन पदयात्रा करेंगे कांग्रेसी

राजस्थान में इस समय भाजपा की परिवर्तन यात्रा चल रही है. अब कांग्रेस ने भी पांच दिनों की यात्रा निकालने की घोषणा की है. पांच दिनों की कांग्रेस की यह यात्रा पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के मुद्दे पर निकाली जाएगी.

Read Time: 3 min
भाजपा के बाद अब कांग्रेस राजस्थान में निकालेगी यात्रा, ERCP को लेकर 5 दिन पदयात्रा करेंगे कांग्रेसी
राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा.
जयपुर:

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल जनसंपर्क बनाने में जुटे हैं. मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा चार अलग-अलग दिशाओं से निकाली गई परिवर्तन यात्रा के जरिए पूरे प्रदेश में घूम रही है. इसमें भाजपा के राज्यस्तरीय नेता के साथ-साथ केंद्र के मंत्री, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो रहे हैं. अब कांग्रेस भी पांच दिनों की यात्रा निकालने जा रही है. कांग्रेस की पदयात्रा पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को लेकर निकाली जाएगी. यह यात्रा ईआरसीपी से जुड़े 13 जिलों में निकाली जाएगी. इसके अलावा पार्टी आगले कुछ दिनों में अपने नए प्रदेश मुख्यालय का शिलान्यास भी करेगी, जिसके लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से समय मांगा गया है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को यह जानकारी दी. डोटासरा ने संवाददाताओं से कहा कि ईआरसीपी को लेकर पांच दिवसीय यात्राएं 13 जिलों में निकाली जाएंगी. ये यात्राएं ‘ईआरसीपी हमारा हक है, हम लेकर रहेंगे' व ‘नहर तो लाकर रहेंगे' के नारे के साथ निकाली जाएंगी. इस दौरान नुक्कड़ सभाएं व जनसभाएं होंगी.

मालूम हो कि राज्य सरकार ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की मांग कर रही है. हालांकि बीजेपी का आरोप है कि गहलोत सरकार इस महत्वपूर्ण परियोजना में अड़गा लगा रही है. 

इन 13 जिलों के लिए अहम है ईआरसीपी
उल्लेखनीय हो कि इस परियोजना से लाभान्वित होने वाले 13 जिलों में झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, जयपुर, दौसा, करौली, अलवर, भरतपुर और धौलपुर है.

नए पार्टी ऑफिस के बाबत डोटासरा ने कहा, ‘‘प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए भवन के लिए जमीन आवंटित करवाई गई है. सारी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं. इसके शिलान्यास कार्यक्रम के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व कांग्रेस नेता राहुल गांधी से समय मांगा गया है.''

मोदी की सभा पर बोले डोटासरा- पीएम की सभी सभाएं हुई फ्लॉप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 सितंबर को जयपुर में प्रस्तावित जनसभा के बारे में डोटासरा ने कहा, ‘‘मोदी जी आज तक तो कुछ देकर गए नहीं। पांच-छह सभाएं हुईं जो ‘फ्लॉप' रहीं चाहे वह सीकर की हो या अजमेर की. हमारी सभाओं में लोग आ रहे हैं जबकि उनकी सभाओं में उनकी (भारतीय जनता पार्टी की) फूट उजागर हो रही है. उनका आपस में सामंजस्य नहीं। जनता से कोई सरोकार नहीं है.''

केंद्र की सरकार जुमलेबाजी की सरकारः डोटासरा
डोटासरा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का वादा पूरा नहीं किया है. डोटासरा ने कहा, ‘‘जनता हकीकत समझ चुकी है कि केंद्र की सरकार जुमलेबाजी की सरकार है राजस्थान की सरकार काम करने वाली सरकार है। लोग यह कहते हैं कि काम किया दिल से, कांग्रेस सरकार फिर से.''

यह भी पढ़ें - गहलोत सरकार की योजनाओं से बीजेपी को तकलीफः परसादी लाल मीणा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close