विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

गहलोत सरकार की योजनाओं से बीजेपी को तकलीफ, राजस्थान से ज्यादा MP में पेट्रोल पर वैटः परसादी लाल मीणा

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा प्रधानमंत्री मोदी के सामने राजस्थान के 25 एमपी की बोलने की हिम्मत नहीं उनके पंख काट दिए हैं. हम अपनी जनता को रेवड़िया बांट रहे हैं, पाकिस्तान के लोगों को नहीं बांट रहे हैं.

Read Time: 5 min
गहलोत सरकार की योजनाओं से बीजेपी को तकलीफ, राजस्थान से ज्यादा MP में पेट्रोल पर वैटः परसादी लाल मीणा
संबोधित करते प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं आबकारी मंत्री परसादी लाल मीणा.
Dausa:

प्रदेश में युवा कांग्रेस के नेतृत्व में महंगाई राहत सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने लालसोट के डिडवाना गांव में लोगों को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा केंद्र सरकार राजस्थान सरकार के साथ मिलकर काम नहीं करना चाहती बीजेपी की 25 सांसदों के पंख काट दिए गए हैं. उन्हें कांग्रेस की योजनाओं से भी तकलीफ है.

जनता को महंगाई से राहत देने का किया काम

मीणा ने महंगाई राहत सम्मेलन के तहत लोगों को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया, और राज्य सरकार द्वारा जारी अन्नपूर्णा योजना के तहत फूड पैकेट, महिलाओं को स्मार्ट फोन व पेंशन लाभार्थियों को प्रमाण पत्र सौंपा. इस दौरान सैकड़ों लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं आबकारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने लोगों को महंगाई से राहत देने का काम किया है. 

सरकार ने अन्नपूर्णा योजना के तहत गरीब लोगों को फूड पैकेट वितरित किए. वहीं महिलाओं व बालिकाओं को स्मार्टफोन बांटे. उन्होंने कहा कि ईआरसीपी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही लागू करेंगे. किसी और की हिम्मत नहीं है जो ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर दे. परियोजना के लिए हमने 23000 करोड रुपए दे दिए और भी बजट स्वीकृत करेंगे हमारे घोषणा पत्र में भी होगा. 

मोदी ने अपने सांसदों के पंख काट रखे हैं

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल ने कहा की मुझे उम्मीद है जल्द ही लालसोट के बगड़ी गांव में राहुल गांधी आकर ईआरसीपी की घोषणा करेंगे. ईआरसीपी को राजस्थान सरकार बनाएगी, प्रधानमंत्री मोदी तो राष्ट्रीय परियोजना की बात ही नहीं करते और जो यह राजस्थान के 25 एमपी हैं. उनमें एक भी आदमी ऐसा नहीं है जो प्रधानमंत्री से जाकर यह कह दे कि यह ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना बनाया जाए. इनके सबके पंख काट रखे हैं बिना पंख के एमपी हैं, इनके कोई पंख नहीं है. इनमे बोलने की हिम्मत ही नहीं है यह पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों का मामला है. 

गहलोत सरकार की योजनाओं से बीजेपी को तकलीफ

हम जनता को राहत देने का काम कर रहे हैं बीजेपी वाले कुछ भी नहीं बोल रहे हैं कि यह योजनाएं सही है या गलत है उनके मन में पाप है मोदी जी राजस्थान में कह गए की राज्य सरकार रेवड़िया बांट रही है लेकिन जिन्होंने हमको बनाया हम उसी को रेवड़िया बांट रहे हैं. हम कोई पाकिस्तान के लोगों को नहीं बांट रहे हैं हमारी जनता को बांट रहे हैं. हमारी जनता की सुविधाओं के लिए बांट रहे हैं इन लोगों को महंगाई से राहत मिल सके. 

परसादी लाल मीणा

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं आबकारी मंत्री

जनता की आशीर्वाद से 6 बार बना एमएलए

मंत्री मीणा ने कहा कि लालसोट विधानसभा क्षेत्र के लोगों के आशीर्वाद से ही मैं 6 बार एमएलए बना और मुझे आपकी बदौलत यह पहचान मिली है. अगर आप मुझे जीता कर नहीं भेजते तो मुझे जयपुर में कोई नहीं जानता. मैनें लोगों की ईमानदारी से सेवा की है तब जाकर ही यहां के लोगों ने मेरे ऊपर विश्वास करके मुझे 6 बार एमएलए बनाया है, और मैं अगर गलत काम करता तो इतने बड़े विभागों का भी मुझे पदभार नहीं मिलता यह सब आप लोगों के आशीर्वाद से ही हुआ है. जो बेईमान लोग थे वह एक बार ही विधायक बने हैं उन्हें दोबारा बनने का मौका ही नहीं मिला है. 

राजस्थान से अधिक है मध्य प्रदेश में वैट

मंत्री परसादी लाल मीणा मीडिया से कहा की पेट्रोल डीजल की रेट तो केंद्र सरकार ने बढ़ाई है वह कम करें मध्य प्रदेश में राजस्थान से ज्यादा वैट है. प्रधानमंत्री व भाजपा वाले पहले उनसे कह कर वैट कम करवाएं. हमने पहले भी दो बार कम कर दिया है एमपी का वैट हमसे ज्यादा है. अगर वह वैट कम करेंगे तो हम भी कम कर देंगे हमें कहां दिक्कत है.

यह भी पढ़ें - PM मोदी के सामने राजस्थान के भाजपा सांसदों की बोलने की हिम्मत नहीं: परसादी लाल मीणा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close