विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

PM मोदी के सामने राजस्थान के भाजपा सांसदों की बोलने की हिम्मत नहीं: परसादी लाल मीणा

राजस्थान में सरकार की योजनाओं को भाजपा द्वारा रेवड़ियां बताये जाने पर मीणा ने कहा कि जिस जनता ने हमें बनाया है अगर हम उनको रेवड़िया बांट भी रहे हैं तो क्या ग़लत है. हम कोई पाकिस्तान के लोगों को नहीं बांट रहे हैं.

Read Time: 3 min
PM मोदी के सामने राजस्थान के भाजपा सांसदों की बोलने की हिम्मत नहीं: परसादी लाल मीणा
डीडवाना में मीडिया से बात करते परसादी लाल मीणा.
DAUSA:

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री परसादी लाला मीणा ने शुक्रवार को भाजपा पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि राजस्थान से भाजपा के 25 सांसद हैं लेकिन वो केंद्र में जाकर राजस्थान की कोई बात नहीं करते. प्रधानमंत्री मोदी के सामने राजस्थान के 25 सांसदों की बोलने की हिम्मत नहीं, मोदी ने उनके पंख काट दिए. राजस्थान में सरकार की योजनाओं को भाजपा द्वारा रेवड़ियां बताये जाने पर मीणा ने कहा कि जिस जनता ने हमें बनाया है अगर हम उनको रेवड़िया बांट भी रहे हैं तो क्या ग़लत है. हम कोई पाकिस्तान के लोगों को नहीं बांट रहे हैं. चिकित्सा मंत्री शुक्रवार को दौसा में मंहगाई राहत कैंप में शिरकत करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने हुए विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों को लाभान्वित किया.

 ERCP परियोजना को गहलोत ही लागू करेंगे : परसादी लाल मीणा 

ERCP के मुद्दे पर बोलते हुए परसादी लाला मीणा ने कहा कि ERCP योजना हम लेकर आए. इसे पूरा तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही करेंगे. हमने केंद्र सरकार से इसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग की है, लेकिन वो आजतक ऐसा नहीं कर पाए. 

ग़ौरतलब है ERCP के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे पर इसे पूरा न करने के आरोप लगाते है. कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यम्नत्री वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर इसमें रोड़े अटकाने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि, हम पूर्वी राजस्थान में ERCP लेकर आए और 2005 में हमने मध्यप्रदेश सरकार के साथ मिलकर ERCP को आगे बढ़ाया, लेकिन गहलोत सरकार के आते ही ये योजना ठप हो गई. वर्तमान सरकार ने ERCP पर कोई काम नहीं किया, बल्कि सरकार ने इसे विवादित बना दिया, गहलोत साहब तब भी सो रहे थे अब भी सो रहे है." 

केंद्र सरकार ने बढ़ाए हैं पेट्रोल-डीज़ल के दाम 

महंगे पेट्रोल-डीज़ल पर मीणा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की रेट तो भारत सरकार ने बढ़ाई है,वह कम करें। मध्य प्रदेश में राजस्थान से ज्यादा वैट है. प्रधानमंत्री व भाजपा वाले पहले उनसे कह कर वैट कम करवाएं. हमने पहले भी दो बार वैट कम कर दिया है मध्यप्रदेश सरकार ने एक बार भी वैट नहीं घटाया है जबकि उनका वैट हमसे ज्यादा है. अगर वह वैट कम करेंगे तो हम भी वैट कम कर देंगे हमें कहां दिक्कत है. 

यह भी पढ़ें - भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी ने नफरत को खत्म करने का दिया संदेश: परसादी लाल मीणा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close