विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

आचार संहिता लगने के बाद राजस्थान में 105 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की अवैध सामग्री जब्त

भारत निर्वाचन आयोग के उपायुक्त अजय भादू ने जयपुर में एनफोर्समेंट एजेंसियों की राज्य स्तरीय बैठक में कहा कि,अभी तक राजस्थान का सीजर संबंधी काम शानदार रहा है.

Read Time: 2 min
आचार संहिता लगने के बाद राजस्थान में 105 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की अवैध सामग्री जब्त
बैठक के दौरान पदाधिकारी

Rajasthan Elections 2023 : विधानसभा चुनाव से पहले विभिन्न एजेंसियों ने अब तक अलग-अलग मामलों में 100 करोड़ रुपए से ज़्यादा की अवैध सामग्री ज़ब्त की है. जिस पर निर्वाचन विभाग ने एजेंसियों की तारीफ की है. निर्वाचन विभाग के निर्देश पर प्रदेश में विभिन्न एनफोर्समेंट एजेंसियों के सीजर संबंधी काम की भारत निर्वाचन आयोग ने प्रशंसा की है. भारत निर्वाचन आयोग के उपायुक्त अजय भादू ने जयपुर में एनफोर्समेंट एजेंसियों की राज्य स्तरीय बैठक में कहा कि,अभी तक राजस्थान का सीजर संबंधी काम शानदार रहा है.

105 करोड़ रुपए से ज्यादा की कीमत की अवैध सामग्री जब्त कर नया रिकॉर्ड

उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग के निर्देश पर एनफोर्समेंट एजेंसियां विधानसभा चुनाव 2018 के मुकाबले बेहतरीन कार्य कर रही है.  उन्होंने बताया  कि

9 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक एजेंसियों ने 105 करोड़ रुपए से ज्यादा की कीमत की अवैध सामग्री जब्त कर नया रिकॉर्ड कायम किया है.

अजय भादू बुधवार को जयपुर में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा व्यय अनुवीक्षण की मॉनिटरिंग के लिए बनाए गए एप ESMS के संबंध में एनफोर्समेंट एजेंसियों के स्टेट नोडल ऑफिसर और जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं विभिन्न एनफोर्समेंट एजेंसियों के जिला नोडल ऑफिसर की बैठक ले रहे थे. उन्होंने जयपुर, उदयपुर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और जोधपुर जिले के सीजर संबंधी काम की तारीफ की. 

ESMS ( चुनावी जप्ती प्रबंधन प्रणाली) एप्लीकेशन के उपयोग के बारे में बताया गया

बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के निदेशक श्री पंकज श्रीवास्तव, अवर सचिव श्री अनुप कुमार, एएसओ श्री सचिन जिंदल, सोल्युशन डिलिवरी के प्रमुख श्री संतोष कुमार पठारिया सहित एनफॉरसमेंट एजेंसियों के स्टेट नोडल ऑफिसर्स, और निर्वाचन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close