विज्ञापन
Story ProgressBack

बाड़मेर में सबसे ज्यादा 46 डिग्री तापमान के बाद सड़कें बनी तंदूर, हीट वेव से बचाव के लिए स्कूल बंद, शहर में पानी की बौछार

बाड़मेर में लगातार तीन दिनों से पर 46 डिग्री के आसपास बना हुआ है. मौसम विभाग ने आगामी एक-दो दिन और इसी तरह की गर्मी और लू की चेतावनी जारी कर रखी है.

Read Time: 3 mins
बाड़मेर में सबसे ज्यादा 46 डिग्री तापमान के बाद सड़कें बनी तंदूर, हीट वेव से बचाव के लिए स्कूल बंद, शहर में पानी की बौछार

Barmer Highest Temprature: राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी और लू प्रकोप देखने को मिल रहा है. जिसके चलते लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त है. खासकर प्रदेश के पश्चिमी इलाके यानी बाड़मेर में हालात और भी खराब है. सुबह होते ही तेज तपिश का दौरा शुरू हो जाता है और दोपहर होते-होते पूरा रेगिस्तान तंदूर की तरह लगता है. यहां लगातार तीन दिनों से पर 46 डिग्री के आसपास बना हुआ है. मौसम विभाग ने आगामी एक-दो दिन और इसी तरह की गर्मी और लू की चेतावनी जारी कर रखी है. वहीं, 11-12 मई के बाद पश्चिमी विक्षोम के सक्रिय होने के बाद इस गर्मी में राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

सड़कों पर की जा रही पानी की बौछार

भीषण गर्मी और तेज गर्म हवा लूं के चलते बाड़मेर शहर की सड़के तपकर तंदूर की तरह हो जाती है. ऐसे में आमजन को राहत पहुंचाने के लिए नगर परिषद बाड़मेर ने गुरुवार को बाड़मेर शहर की मुख्य सड़कों पर पानी की बौछार छोड़कर गर्मी से कुछ राहत दिलाने की कोशिश की गई. नगर परिषद ने गांधी चौक से अहिंसा सर्किल और अहिंसा सर्किल से किसान छात्रावास तक फायर ब्रिगेड से पानी का छिड़काव कर आमजन को गर्मी से राहत दिलाने के प्रयास किए.

तीन दिन से जारी है भीषण गर्मी का दौर

प्रदेश में पिछले तीन दिनों से भीषण गर्मी और लू प्रकोप जारी है और मौसम विभाग ने भी 7, 8 और 9 मई को लू चलने की चेतावनी जारी कर रखी जिसके चलते बाड़मेर में पिछले तीन दिन पारा 45 डिग्री को पार कर रहा है. बाड़मेर में 7 मई यानी मंगलवार को पारा 45.2 बुधवार को 46 डिग्री तक पहुंच गया है. ऐसे में भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के जतन कर रहे हैं. किसी को लेकर नगर परिषद बाड़मेर ने भी बाड़मेर शहर की सड़कों को ठंडा करने के लिए गुरुवार शाम को सड़कों पर पानी का छिड़काव किया.

स्कूल में दो दिन की छुट्टी

इसके साथ ही स्कूल आ रहे नौनिहालों राहत देने के लिए स्कूल में छुट्टियों का ऐलान भी कर दिया गया है. बाड़मेर में 9 मई और 10 मई को स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में Heat Wave से कब मिलेगी राहत मौसम विभाग ने बताया, 7 जिलों में गर्मी चरम पर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RSS प्रचारक ने ‘बड़ा परिवार सुखी परिवार’ कर दिया नारा, बोले-2047 तक देश की जनसंख्या युवा होनी चाहिए
बाड़मेर में सबसे ज्यादा 46 डिग्री तापमान के बाद सड़कें बनी तंदूर, हीट वेव से बचाव के लिए स्कूल बंद, शहर में पानी की बौछार
Barmer's Maili Dam lying barren for 16 years, water stagnation due to illegal mining and encroachment
Next Article
Rajasthan: 16 साल से बंजर पड़ा बाड़मेर का मेली बांध, अवैध खनन और अतिक्रमण से नहीं हो रहा जल का ठहराव
Close
;